इंदौर: पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का भाई गिरफ्तार, हत्या के प्रयास के मामले में पांच साल से था फरार

Share

03HREG9 इंदौर: पूर्व मंत्री जीतू पटवारी का भाई गिरफ्तार, हत्या के प्रयास के मामले में पांच साल से था फरार

इंदौर, 3 नवंबर (हि.स.)। पूर्व मंत्री और राऊ विधानसभा से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी समेत चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन चारों पर छह साल पुराने किसान आंदोलन के बाद हुए मामले में हत्या के प्रयास का केस दर्ज था, जिसके बाद से सभी पांच साल से फरार थे। गुरुवार को पटवारी के भाई खुद ही राजेंद्र नगर थाना पहुंचे थे। देर शाम सुनवाई के बाद कोर्ट ने सभी को जेल भेजने के आदेश दिए हैं।

दरअसल छह साल पहले हुए किसान आंदोलन में विधायक जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी व साथ में गिरफ्तार तीन साथियों पर प्रकरण दर्ज हुआ था। बताया जाता है कि चारों ने किसान आंदोलन के समय दो कातिलाना हमले की वारदात की थी। पुलिस से झड़प भी हुई थी और प्रदर्शन के दौरान थाने का घेराव किया था। प्रकरण में बाद की सुनवाई में चारों कोर्ट में पेशी पर नहीं गए थे। तभी से ये फरार थे। कोर्ट ने सभी के खिलाफ स्थायी वारंट जारी किया था। पुलिस वारंट की तामीली में लगी थी। इस बीच नाना पटवारी और साथी खुद ही पुलिस के पास पहुंच गए। पुलिस ने गिरफ्तारी ली और कोर्ट में पेश कर दिया। कोर्ट के आदेश पर सभी को जेल भेज दिया गया।

क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक राजेंद्र नगर में किसान आंदोलन के दौरान 2017 के मामले में हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया था। दंडोतिया के अनुसार विधायक जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी, दोस्त सचिन, अशोक और जितेंद्र गुरुवार दोपहर राजेंद्र नगर थाने में पेश हुए थे। इसके बाद देर शाम चारों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।