बलिया महोत्सव में दूसरे दिन गोपाल राय ने लूटी महफिल

Share

03HENT1 बलिया महोत्सव में दूसरे दिन गोपाल राय ने लूटी महफिल

बलिया, 03 नवम्बर (हि.स.)। बलिया महोत्सव के दूसरे दिन गुरुवार की रात को पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में बने भव्य मंच पर मशहूर भोजपुरी लोकगायक गोपाल राय ने देशभक्ति गीतों से महफिल लूट ली। इस दौरान किसानों और शिक्षकों का सम्मान परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह व सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त द्वारा किया गया।

गोपाल राय ने जैसे ही गाना शुरू किया ‘तिरंगा जाके जब लहराईल बोल वंदेमातरम… तो समूचा पंडाल वंदेमातरम वंदेमातरम गाने लगा। गोपाल राय ने मंगल पांडेय पर अपना लोकप्रिय गीत भी प्रस्तुत किया। युवाओं की डिमांड पर कई ऐसे गाने गाए, जिससे लोग थिरकने लगे। वहीं, सनी पाण्डेय ने ‘सब जिला जिला ह हमार जिला बागी बलिया ह…’ के जरिए माहौल में जोश भर दिया। सनी ने ‘हमनी के यारी ह बचपन के यारी…’ से जमकर ताली बजवाई। इसके पहले कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत मुख्य अतिथि सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त व परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया।

किसानों का सम्मान है देवपूजा : मस्त

किसानों और शिक्षकों को सम्मानित करने के बाद मुख्य अतिथि सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि किसानों का सम्मान देवपूजा है। क्योंकि किसान खाता भी है और खिलाता भी है। उन्होंने किसानों का सम्मान करने के लिए परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की सराहना की। बलिया महोत्सव के आयोजन को लेकर कहा कि जो समाज लोक परंपराओं को कायम नहीं कर पायेगा, वह हिन्दुस्थान को नहीं समझ सकता। देश की आत्मा गांवों में बसती है। कहा कि जिले में विकास की गंगा बह रही है तो इसके पीछे मोदी व योगी की सरकार है। बलिया महोत्सव लोकजागरण की तरह है। यह परंपरा आगे भी चलती रहे। यह लोक परंपरा बलिया को अनेक वर्षों तक जागृत रखेगी।

बलिया की लोक परंपरा दुनिया की लोक परंपरा की नींव है : वीरेन्द्र सिंह मस्त

उन्होंने कहा कि बलिया की लोक परंपरा दुनिया की लोक परंपरा की नींव है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि बलिया का सभी प्रकार का विकास होगा। मुख्यमंत्री योगी ने भी मुझे बलिया का विकास करने के लिए भेजा है। भृगु कॉरिडोर और मेडिकल काॅलेज की स्वीकृति देकर मुख्यमंत्री ने विकास की नींव रखी है।

दयाशंकर सिंह ने कहा कि अगले साल इस्कान द्वारा बलिया में दस हजार आईआईटियन व एमबीबीएस डॉक्टर हरे राम हरे राम करेंगे। इस्कॉन द्वारा बलिया में एक मंदिर भी बनाया जाएगा। इस अवसर पर नगर पालिका के चेयरमैन संत कुमार मिठाई लाल, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी रामविचार पाण्डेय, अरुण सिंह बंटू, अतुल प्रताप सिंह, विजय बहादुर सिंह व गुड्डू राय आदि थे।