‘हम में है दम, हम नहीं किसी से कम’, महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहा ई-मोबिलिटी

Share

04HREG75 ‘हम में है दम, हम नहीं किसी से कम’, महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहा ई-मोबिलिटी

– डेवलपमेन्ट अल्टरन नेटिव्स व मानवीय दृष्टिकोण सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान में आर्या मंच-02 कार्यक्रम

मीरजापुर, 04 नवम्बर (हि.स.)। डेवलपमेन्ट अल्टरन नेटिव्स व मानवीय दृष्टिकोण सेवा समिति के संयुक्त तत्वाधान में आर्या ई-मोबिलिटी परियोजना के अंतर्गत आर्या मंच-02 कार्यक्रम नई पुरवां, पंचायत भवन, अर्जुनपुर आयोजित किया गया। 55 आर्या समेत 120 महिलाओं ने उत्साह एवं जोश के साथ प्रतिभाग किया।कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महिला थानाध्यक्ष ज्ञानू प्रिया रहीं।

कार्याक्रम समंवयक फिरोज खान ने बताया कि आर्या प्रोजेक्ट का मुख्य उद्देश्य महिलाओं की यात्रा को सुरक्षित एवं सुगमता प्रदान करना है। साथ ही महिलाए आत्मनिर्भर हो तथा उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आए। ई-मोबिलिटी महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। कार्यकम में आर्या महिला ई-रिक्शा चालक, चन्दा शुक्ला, सीमा यादव, संगिता देवी, पार्वती, उषा, मुन्नी आदि ने अपनेअनुभव को साझा किए। ‘हम में है दम, हम नहीं किसी से कम’ से सम्बन्धित अपने जिंदगी व सामाजिक अनुभवों को व्यक्त किया। कार्याशाला में प्रोजेक्टर के माध्यम से आर्या फिल्म का भी प्रदर्शन कर महिलाओं का उत्साहवर्धन किया गया।

मुख्य अतिथि ने आर्या महिलाओं को उपयोगी टोल फ्री नम्बर जैसे

108, 112, 1098 1090 की उपयोगिता को विस्तृत रूप से बताया। सामाजिक कार्यकर्ता उमा बरनवाल ने महिलाओं का उत्साहवर्धन करते हुए बैटरी चार्जिंग के बारे में विस्तृत रूप से चर्चा की। कार्यक्रम का समापन मानवीय दृष्टिकोण सेवा समिति के प्रबंधक राम सजीवन दूबे ने धन्यवाद ज्ञापित कर किया।