मप्र विस चुनाव: हिंदू-मुस्लिम की राजनीति कांग्रेस करती है : राजनाथ सिंह

Share

रतलाम, 14 नवंबर (हि.स.)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा जो कहती है, उसका पालन करती है। जम्मू-कश्मीर में धारा-370 समाप्त की, अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा और प्रदेश में सरकार बनने के बाद बुजुर्गों को अयोध्या में भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए भेजा जाएगा। देश में हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति कांग्रेस करती है, भाजपा नहीं करती।

यह बात राजनाथ सिंह ने रतलाम जिले के जावरा विधानसभा के ढोढर में मंगलवार को भाजपा प्रत्याशी डॉ राजेंद्र पांडेय के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। श्री सिंह ने कहा कि हमने देश में तीन तलाक के लिए कानून बनाकर इस कुप्रथा को समाप्त किया। चुनाव आते ही कांग्रेस नारे देती है, वादे करती है और चुनाव जीतने के बाद भूल जाती है।

कमलनाथ ने योजनाओं को बंद कर दिया

श्री सिंह ने कहा कि बेटियों को केजी से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट होने तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। कमलनाथ सरकार ने 15 महीनों की सरकार में जनहितैषी योजनाओं को बंद कर दिया, लेकिन अब यह नहीं होने वाला क्योंकि अधिकतर राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है और केंद्र में भी भाजपा की सरकार और अधिक बहुमत के साथ बनने जा रही है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशी को भारी बहुमत से जिताकर नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करें, ताकि विकास की रफ्तार इसी तेजी से चलती रहे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकालने में कामयाबी हासिल की है। आयुष्मान योजना के अंतर्गत गरीबों के लिए 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था केवल भारत में है। पार्टी द्वारा संकल्प लिया गया है कि 5 साल तक गरीबों को मुफ्त राशन मिलेगा, 2700 रूपए प्रति क्विंटल गेहूं, 3100 रूपए प्रति क्विंटल पर धान की खरीद की जाएगी। लाड़ली बहनों को उज्जवला योजना के अंतर्गत 450 रूपए में सिलेंडर मिलेगा एवं प्रत्येक परिवार में एक सदस्य को रोजगार या स्वरोजगार का अवसर मिलेगा।