चुनाव आते ही कांग्रेस वादे करती है और चुनाव जीतने के बाद भूल जाती हैः राजनाथ सिंह

Share

रतलाम/सिवनी मालवा/हरदा, 14 नवंबर (हि.स.)। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा जो कहती है, उसका पालन करती है। लेकिन चुनाव आते ही कांग्रेस नारे देती है, वादे करती है और चुनाव जीतने के बाद भूल जाती है।

राजनाथ सिंह ने मंगलवार को जावरा, सिवनी मालवा और हरदा में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि बेटियों को केजी से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट होने तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। कमलनाथ सरकार ने 15 महीनों की सरकार में जनहितैषी योजनाओं को बंद कर दिया, लेकिन अब यह नहीं होने वाला क्योंकि अधिकतर राज्यों में भाजपा की सरकार बन रही है और केंद्र में भी भाजपा की सरकार और अधिक बहुमत के साथ बनने जा रही है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में पिछले साढ़े नौ वर्षों से भाजपा की सरकार है और नीति आयोग कहता है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ गए हैं। आज भारत को कमजोर भारत नहीं माना जाता, पहले अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की बातों को गंभीरता से नहीं सुना जाता था और आज विश्व सुनता है। पहले भारत की जीडीपी विश्व में 11 स्थान पर थी और आज भारत 5वें स्थान पर आ गया है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए सरकार द्वारा अनेक कदम उठाये गये हैं। आज केंद्र की तरफ से भेजे गए गरीबों की कल्याणकारी योजनाओं का पूरा पैसा विकास कार्यों में खर्च होता है। देश में कोरोना का संकट के समय देश भर में लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाई गई साथ ही दूसरे देशों को भी टीका भेजा गया। आयुष्मान योजना के अंतर्गत गरीबों के लिए 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की व्यवस्था केवल भारत में है। पार्टी द्वारा संकल्प लिया गया है कि पांच साल तक गरीबों को मुफ्त राशन मिलेगा, 2700 रुपये प्रति क्विंटल गेहूं, 3100 रुपये प्रति क्विंटल पर धान की खरीद की जाएगी। लाडली बहनों को उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 450 रुपये में सिलेंडर मिलेगा एवं प्रत्येक परिवार में एक सदस्य को रोजगार या स्वरोजगार का अवसर मिलेगा।