गुरु नानक देव ने चार-स्वर्ण पदक जीतते हुए शीर्ष पे क़ाबिज़ पंजाब से पदकों का अंतर कम किया

Share

03HSPO1 गुरु नानक देव ने चार-स्वर्ण पदक जीतते हुए शीर्ष पे क़ाबिज़ पंजाब से पदकों का अंतर कम किया

अदामास और गुरु जंबेश्वर ने फुटबॉल खिताब जीता

दिल्ली और महर्षि दयानंद ने बैडमिंटन ख़िताब जीता

लखनऊ/नोएडा/दिल्ली, 3 जून (हि.स.)। गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी (जीएनडीयू), अमृतसर ने तीसरे खेलो इंडियन यूनिवर्सिटी गेम्स के 10वें दिन शुक्रवार को चार स्वर्ण पदक जीत कर पदक तालिका में पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ (पीयूसी) से अपने अंतर को कम कर दिया। केआईयूजी 2022 उत्तरप्रदेश (यूपी), राज्य के चार शहरों में आयोजित किया जा रहा है।

जीएनडीयू के एथलीटों ने मुक्केबाजी (एक), तलवारबाजी (दो) और जूडो (एक) में स्वर्ण पदक जीतकर दिन का अंत 22 स्वर्णों के साथ किया। वे अब पीयूसी के गोल्ड टैली से चार पदक पीछे हैं । फेंसिंग, जूडो, योगासन और वेटलिफ्टिंग में आठ और गोल्ड शनिवार को प्रतियोगिताओं के अंतिम दिन जीता जाना बाकी है, जिससे शीर्ष की दौड़ अभी भी जारी है।

प्रतियोगिता के 10वें दिन अन्य मुख्य आकर्षण, प्रतिष्ठित पुरुषों का फुटबॉल खिताब कोलकाता के आदमस विश्वविद्यालय द्वारा लखनऊ के गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज (जीजीएसएससी) मैदान में जीता गया । नियमित समय के बाद मैच के गोल रहित होने पर पेनल्टी शूटआउट द्वारा विजेता का फ़ैसला किया गया जिसमें आदमस ने अंततः वीरतापूर्ण पंजाबी विश्वविद्यालय, पटियाला (पीयूपी) पर 9-8 से जीत हासिल की। महिलाओं का ताज गुरु जंबेश्वर विश्वविद्यालय (जीजेयू) के पास गया, जिन्होंने शहर के एक अलग हिस्से में एकाना स्पोर्ट्ज़ सिटी परिसर में चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय (सीबीएलयू) को तीन गोल से हराया।

इसी दिन बीबीडी में बैडमिंटन का फाइनल भी हुआ। राज्य की राजधानी के बीबीडी बैडमिंटन अकादमी में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू), रोहतक ने फाइनल के मैच में सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय (एसपीपीयू) को 3-2 से हराया। एमडीयू शुरू में 2-0 से ऊपर चला गया लेकिन एसपीपीयू ने युगल जीत के साथ 2-2 से फाइनल टाई करने के लिए ज़बरदस्त वापसी की। इसके बाद पांचवें डबल्स के दोनों गेम ड्यूस तक चले गए, इसके बाद आर्यन और बलराज ने एमडीयू के लिए एक यादगार जीत हासिल की। महिला बैडमिंटन में, ताज दिल्ली विश्वविद्यालय के पास गया, बेस्ट थ्री फाइनल में 2-0 से जीत हासिल की ।