रतलाम: महू-नीमच हाईवे पर दो ट्रकों की जोरदार भिड़ंत, चालक की मौत

Share

06HREG74 रतलाम: महू-नीमच हाईवे पर दो ट्रकों की जोरदार भिड़ंत, चालक की मौत

रतलाम, 6 मई (हि.स.)। जिला मुख्यालय से करीब 15 किमी दूर महू नीमच हाईवे पर शनिवार सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां दो ट्रकों की आपस में जोरदार भिड़त हो गई। घटना में एक ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि क्लीनर गंभीर रूप से घायल है।सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने क्लीनर को इलाज के लिए रतलाम जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है। पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच में जुट गई है।

जानकारी अनुसार महू-नीमच हाईवे पर शनिवार सुबह करीब सवा दस बजे एक ट्रक जावरा से रतलाम की तरफ आ रहा था। इसी दौरान भदवासा के पास पीछे से आ रहा ट्रक आगे जा रहे ट्रक से जा टकराया। टक्कर इतनी भीषण थी कि पीछे से घुसे ट्रक का अगला हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और उसका चालक व क्लीनर कैबिन में फंस गए। मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही नामली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। पीछे से आए ट्रक का कैबिन हादसे में बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था जिससे उसके कैबिन चालक और क्लीनर बुरी तरह से फंस गये थे।

पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से दोनों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक चालक की मौत हो चुकी थी। वहीं क्लीनर गंभीर रूप से घायल था। उसे इलाज के लिए रतलाम जिला अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि जिस जगह हादसा हुआ है वह ब्लैक स्पाट है। यहां दुर्घटना रोकने के लिए स्पीड ब्रेकर तो बनाए गए लेकिन स्पीड ब्रेकर के लिए कोई संकेतक या निशान नहीं लगाए गए। इस कारण आगे वाले ट्रक ने स्पीड ब्रेकर देखकर अचानक ब्रेक लगाया जिससे पीछे वाला ट्रक उसमें घुस गया। वहीं हादसे के बाद मौके पर जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे की जांच शुरू कर दी है।