पुलिस कमिश्नर के आश्वासन के बाद गाजियाबाद में वकीलों की हड़ताल समाप्त

Share

19HREG159 पुलिस कमिश्नर के आश्वासन के बाद गाजियाबाद में वकीलों की हड़ताल समाप्त

गाजियाबाद, 19मई (हि.स.)। पुलिस कमिश्नर से आश्वासन मिलने के बाद वकीलों ने पिछले कई दिनों से चल रही हड़ताल खत्म कर दी है। हालांकि बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए नामांकन के कारण शुक्रवार को भी अधिवक्ता कार्य से विरत रहे।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र कौशिक ने शुक्रवार को बताया कि वह खुद और सचिव व कमेटी के 11 सदस्य जिला जज से मिले। उन्होंने भी पुलिस कमिश्नर से बात की। उसके बाद गुरुवार की शाम 5:00 बजे बार एसोसिएशन प्रतिनिधि मंडल पुलिस कमिश्नर से मिला। उनको अपना मांग पत्र सौंपा। इसमें पुलिस कमिश्नर ने पवन त्यागी के विरुद्ध दरोगा के द्वारा मारपीट की घटना के संदर्भ में विभागीय जांच का आश्वासन दिया है। भविष्य में 151 सीआरपीसी में किसी भी अधिवक्ता को जेल में न भेजने का भी आश्वासन दिया और चौकी इंचार्ज गौरव को तत्काल प्रभाव से हटाने और अधिवक्ता पवन त्यागी के खिलाफ दर्ज मुकदमे में निष्पक्ष जांच करने का आदेश दिया।

साथ ही कमिश्नर ने भविष्य में किसी भी अधिवक्ता को परेशान न करने का आश्वासन दिया। किसी भी अधिवक्ता को गिरफ्तार करने से पहले बार एसोसिएशन गाजियाबाद को सूचना देने की बात भी कही। इसी आधार पर बार एसोसिएशन गाजियाबाद ने आपस में संबंध में बनाते हुए शुक्रवार से हड़ताल को समाप्त कर दिया। उन्होंने कहा कि आज से न्यायालय में कोई भी अधिवक्ता किसी भी पुलिसकर्मी के साथ मारपीट या तोड़ फोड़ की घटना नहीं करेगा। आज और कल बार एसोसिएशन गाज़ियाबाद में चुनाव के नॉमिनेशन होने की वजह से संपूर्ण रूप से हड़ताल रही।