गुना: चुनावी रंजिश में हुए विवाद मेें घायल युवक की मौत पर चक्काजाम, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Share

05HREG82 गुना: चुनावी रंजिश में हुए विवाद मेें घायल युवक की मौत पर चक्काजाम, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

गुना, 5 मई (हि.स.)। गुना जिले के धरनावदा क्षेत्र में दो दिन पहले चुनावी रंजिश में हुए विवाद में घायल हुए एक युवक की गुरुवार रात अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। शुक्रवार सुबह गुस्साए परिजनों और समाज के लोगों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया। हंगामा कर रहे लोगों ने नेशनल हाईवे -46 पर चक्काजाम करते हुए बस में तोड़फोड़ कर दी। उग्र भीड़ ने बस मेें तोड़फोड़ करते हुए आग लगाने की भी कोशिश की। इस दौरान समझाइश देने गई पुलिस पर पथराव कर दिया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

पुलिस ने 10 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। एक दर्जन बाइक और ट्रैक्टर-ट्रॉली भी जब्त की हैं। मौके पर एसडीएम पीएसपी सहित कई थानों का पुलिस बल मौजूद है। परिजनों की मांग है कि आरोपितों के घर तोड़े जाएं, तभी वह पोस्टमार्टम होने देंगे।

उल्लेखनीय है कि सौंठी गांव के रहने वाले लक्ष्मीनारायण (26) पुत्र प्रेमसिंह यादव बुधवार रात बारोदिया कला गांव में आयोजित शादी समारोह से लौट रहा था। उसके साथ मोहर सिंह भी था। रास्ते में एबी रोड पर सूकेट गांव के कुछ लोगों ने उन्हें रोक लिया। पंचायत चुनाव की रंजिश पर दोनों के साथ मारपीट की गई। इसमें लक्ष्मीनारायण और मोहर सिंह घायल हो गए। दोनों को इलाज के लिए गुना लाया गया। यहां गुरुवार रात को लक्ष्मीनारायण यादव ने दम तोड़ दिया। लक्ष्मीनारायण की मौत की खबर सुनकर अस्पताल में लोगों की भीड़ जमा हो गई। शुक्रवार सुबह बड़ी संख्या में समाज के लोग अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने आरोपियों के घर तोड़ने की मांग कर हंगामा कर दिया। काफी देर हंगामा करने के बाद लोग कोतवाली पहुंचे, जहां एसपी को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान लोग दो धड़ों में बंट गए। कुछ लोग कोतवाली में ही रुके रहे और बाकी जयस्तंभ चौराहे पर आ गए। जयस्तंभ चौराहे पर एक घंटे जाम लगाने के बाद वे करीब पांच किलोमीटर दूर नेशनल हाईवे-46 पर आ गए। यहां एक यात्री बस को रोककर उसमें तोड़फोड़ की। इस दौरान बस में सवार यात्री किसी तरह वहां से भागे। बस में तोड़फोड़ को रोकने गई पुलिस पर भी प्रदर्शनकारियों ने हमला कर दिया। प्रदर्शन करने वालों ने पुलिस पर पत्थर भी फेंके। बचाव में पुलिस ने भी लाठीचार्ज कर दिया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भांजीं। अभी मौके पर एसडीएम सीएसपी, टीआई समेत अन्य पुलिस बल मौजूद हैं।

इस संबंध में सीएसपी श्वेता गुप्ता ने हिस को बताया कि मामले में हत्या की धारा बढ़ा दी गई है। साथ ही दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है। पुलिस की पांच टीमें आरोपियों की तलाश के लिए रवाना की गई हैं।