अवैध निर्माण की शिकायत पर तोड़ने पहुंची नपा टीम कोर्ट के आदेश के चलते वापस लौटी

Share

19HREG362 अवैध निर्माण की शिकायत पर तोड़ने पहुंची नपा टीम कोर्ट के आदेश के चलते वापस लौटी

मंदसौर, 19 मई (हि.स.)। नगर पालिका मंदसौर की टीम एक शिकायत पर शुक्रवार दोपहर में राजस्व अमले के साथ पांच हजार वर्ग फीट में निर्माणाधीन एक मकान को तोड़ने पहुंची। हालांकि कानूनी दांव-पेंच के चलते टीम बिना कार्रवाई के लौट गई।

नगर पालिका सीएमओ सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि शहर के बावड़ी कला क्षेत्र में अवैध कॉलोनी पर एक पांच हजार वर्ग फीट का भवन निर्माण की शिकायत मिली थी। जिसे तोड़ने के लिए राजस्व अमले के साथ आए थे। मौके पर वार्ड पार्षद प्रतिनिधि शैलेन्द्र गिरी गोस्वामी ने उच्च न्यायालय के आदेश की कॉपी दिखाई, इसमें न्यायालय ने स्पष्ट किया था कि नियमानुसार करवाई की जाए और पक्षों की बात को सुना जाए।

कोर्ट के आदेश देखने के नगर पालिका का अमला लौट गया। सीएमओ ने कहा कि अब नियम देखेंगे, इसके बाद ही कोई निर्णय लेंगे। उधर, पार्षद प्रतिनिधि गोस्वामी ने बताया कि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए नेता राजेंद्र सिंह गौतम उन्हें प्रताड़ित करने के लिए शिकायत कर अधिकारियों पर दबाव बनाकर जबरन करवाई करवा रहे हैं, जबकि वे नियमानुसार सही हैं। मौके पर तहसीलदार भी मौजूद रहे और उन्होंने सभी कागजों की जांच की।

मामले में भाजपा नेता राजेंद्र सिंह गौतम पर यह कार्यवाही करवाने के आरोप लगे जिसको लेकर उन्होंने कहा कि गोस्वामी से उनका कोई लेना-देना नहीं है। कॉलोनी अवैध है। एक साल पहले कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे। शासन-प्रशासन नियमानुसार अपना काम करता है, इसमें मेरा कोई हस्तक्षेप नहीं है।