शाजापुर: महिला यात्री से लूट के बाद स्टेशन पर हंगामा, आधा घंटे खड़ी रही बीकानेर एक्सप्रेस

Share

06HREG9 शाजापुर: महिला यात्री से लूट के बाद स्टेशन पर हंगामा, आधा घंटे खड़ी रही बीकानेर एक्सप्रेस

शाजापुर, 6 मई (हि.स.)। जिले के शुजालपुर रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार रात 22631 मदुरै-बीकानेर में सवार एक महिला से लूटपाट की गई। घटना के प्रति जीआरपी के रवैये से नाराज यात्रियों ने जमकर हंगामा किया और ट्रेन करीब आधा घंटे स्टेशन पर ही खड़ी रही। बाद में जिला पुलिस के बल को बुलाया गया और स्थिति पर काबू पाया गया।

मदुरै से बीकानेर की ओर जाने वाली बीकानेर एक्सप्रेस शुक्रवार रात करीब 11 बजे जब शुजालपुर स्टेशन पर खड़ी हो रही थी, उसी बीच एक बदमाश ट्रेन के बी-1 कोच में सवार यात्री विनीता का पर्स उठाकर भाग गया। पर्स में मोबाइल, नकदी सहित अन्य कीमती सामान रखा था। बदमाश पहले से उसी कोच में बैठा था। शुजालपुर रेलवे स्टेशन आते ही वह पर्स सीट से उठाकर भाग गया। कोच में हंगामा मचा तो ट्रेन में तैनात पुलिस बल के साथ ही अन्य यात्री भी वहां पहुंच गए। रेलवे पुलिस ने यात्री विनीता की शिकायत एक फटे हुए कागज पर लिखी, जिसके बाद यात्री भड़क गए। उन्होंने जीआरपी के रवैये का विरोध किया और ट्रेन को आगे नहीं बढ़ने दिया। यात्रियों ने रेलवे पुलिस पर यात्रियों की सुरक्षा का मखौल उड़ाने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

हंगामे को देखते हुए रेलवे पुलिस ने शुजालपुर मंडी पुलिस थाना के बल को भी रेलवे स्टेशन पर बुलाया। रेलवे पुलिस व सिटी पुलिस का दल तत्काल बदमाश की तलाश में रवाना हुआ और आसपास जमकर सर्चिंग रात दो बजे तक जारी रही। जिस महिला का पर्स चोरी हुआ था, उसका मोबाइल भी पर्स में था। घटना के आधे घंटे बाद तक उस मोबाइल पर रिंग जाती रही, जिसे देखते हुए यात्री मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर तत्काल आरोपी को पकड़ने की मांग करते रहे। बाद में जीआरपी के आश्वासन पर यात्री माने और ट्रेन रवाना की गई।