खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स: अस्सी घाट पर लगी योग की पाठशाला

Share

24HREG108 खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स: अस्सी घाट पर लगी योग की पाठशाला

– खिलाड़ियों, खेल प्रशिक्षकों के साथ ही स्थानीय लोगों ने भी की भागीदारी

वाराणसी, 24 मई (हि.स.)। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को लेकर लोगों में भी जागरूकता बढ़ रही है। आईआईटी बीएचयू के रमेश श्रीनिवासन स्टूडेंट एक्टिवटी सेंटर में आयोजित प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खिलाड़ी भी शहर में आने लगे हैं।

गेम्स के प्रचार प्रसार में बुधवार को अस्सी घाट पर उत्तर प्रदेश खेल विभाग एवं योग संस्था के संयुक्त पहल पर योग की पाठशाला लगी। इसमें खिलाड़ियों के साथ खेल प्रशिक्षकों के साथ घाट पर मौजूद लोगों ने भागीदारी कर योगाभ्यास किया। योगाभ्यास में क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आरपी सिंह, उप क्रीड़ा अधिकारी मंजूर आलम, खेलो इंडिया के वालेंटियर्स एवं भारतीय खेल प्राधिकरण से जुड़े लोगों ने भी भागीदारी की।

उल्लेखनीय है कि खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के तहत 26 से 29 मई तक आईआईटी बीएचयू में कुश्ती के मुकाबले होंगे। योग के मुकाबले यहां एक जून से प्रारंभ होंगे। तीन दिनों तक अलग-अलग वर्ग में चलने वाले योग के मुकाबले में विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुल 96 खिलाड़ी अपना कौशल दिखाएंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मंगलवार देर शाम तक खिलाड़ी और उनके प्रशिक्षक ज्ञानगंगा एक्सप्रेस से बनारस स्टेशन, गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस से कैंट स्टेशन और विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे। खेल विभाग की ओर से बने हेल्प डेस्क पर युवा खिलाड़ियों का स्वागत कर होटल पहुंचाया गया।