फिरोजाबाद: सिलेंडर से लगी आग में जलकर बालिका की मौत, पांच लोग झुलसे

Share

24HREG109 फिरोजाबाद: सिलेंडर से लगी आग में जलकर बालिका की मौत, पांच लोग झुलसे

फिरोजाबाद, 24 मई (हि.स.)। रामगढ़ थाना क्षेत्र अन्तर्गत बुधवार को एक मकान में रसोई गैस सिलेंडर में आग लगने से हादसा हो गया। फायर बिग्रेड टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में एक बालिका की मौत हो गई, जबकि पांच लोग झुलस गए। सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मोमिन नगर निवासी इसरार के यहां बुधवार को खाना बन रहा था। मकान में चूड़ियों की जुड़ाई का भी काम होता है। इस दौरान किसी तरह गैस सिलेंडर लीकेज होने की वजह से आग लग गई। आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया और परिजन अंदर ही फंस गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने दीवार तोड़कर मकान में फंसे लोगों को बाहर निकाला और इलाज के लिए तत्काल जिला अस्पताल भिजवाया। जहां चिकित्सक ने बालिका खुशी (12) पुत्री भूरा को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने परिवार के झुलसे पांच सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया है। इसमें दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुईं है। आग लगने से घर का सारा सामान भी जल गया। झुलसे लोगों में इसरार की पुत्री फराह, फलक, पुत्र इरशाद, भूरा की बेटी उमरिया और वकील पुत्री कयानत शामिल हैं।

इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक नगर सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत मोमिन नगर में एक मकान में आग लगी थी। पुलिस के अथक प्रयासों से सभी परिजनों को बाहर निकालकर अस्पताल भिजवाया गया, जिसमें एक बालिका की मौत हो गई है। घटना के कारणों का पता लगाकर विधिक कार्रवाई की जाएगी।