चारधाम यात्रा : डीएम और एसपी ने लिया जिले के प्रवेश द्वार से यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा

Share

25HREG130 चारधाम यात्रा : डीएम और एसपी ने लिया जिले के प्रवेश द्वार से यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा

गोपेश्वर, 25 अप्रैल (हि.स.)। बदरीनाथ धाम की यात्रा को स्वच्छ, सुगम और सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने को लेकर जिलाधिकारी चमोली और पुलिस अधीक्षक ने मंगलवार को चमोली से जनपद की प्रवेश सीमा कमेडा तक यात्रा मार्ग पर विभिन्न व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने एनएचआईडीसीएल के अधिकारियों को निर्देशित किया कि यात्रा मार्ग पर निर्माणाधीन पुल, व्रेस्टवॉल और डीबीएम कार्यों को शीघ्र पूर्ण करते हुए सड़क कटिंग मलबा का उचित निस्तारण करना सुनिश्चित करें। बाजपुर और पंचपुलिया के पास अतिरिक्त मजदूर लगाते हुए पुल निर्माण, सड़क सुधारीकरण कार्यों को तेजी से पूरा किया जाए। भूस्खलन जॉन के आसपास मलबा का त्वरित निस्तारण करें। जिलाधिकारी ने कालेश्वर में स्लोप प्रोटेक्शन के लिए निर्माणाधीन व्रेस्टवॉल, कर्णप्रयाग में कपीरी स्टैंड के निकट संकरे सड़क मार्ग को चौड़ीकरण और ड्रनेज सिस्टम और गड्ढों को दुरुस्त के निर्देश भी दिए।

जिलाधिकारी ने नगर निकायों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि यात्रा मार्ग पर पर संचालित सभी सार्वजनिक शौचालयों में बिजली, पानी सहित नियमित साफ सफाई रखते हुए स्वच्छ रखा जाए। पेट्रोल पम्पों पर स्थित शौचालयों में भी नियमित सफाई रखी जाए। जल संस्थान को यात्रा मार्ग पर स्थापित वाटर एटीएम और सभी स्टैंड पोस्टों पर पेयजल की आपूर्ति सुचारु बनाए रखने के निर्देश दिए। जनपद की प्रवेश सीमा पर यात्रियों के पंजीकरण एवं अन्य यात्री सुविधाओं की भी समुचित व्यवस्थाएं रखी जाए। ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

यात्रा मार्ग निरीक्षण के दौरान संयुक्त मजिस्ट्रेट डा.दीपक सैनी, एसडीएम कमलेश मेहता, एनएचआईडीसीएल के सहायक अभियंता अंकित कुमार सहित नगर पालिका, नगर पंचायत, जल संस्थान, पुलिस आदि विभागों के अधिकारी मौजूद थे।