मेरठ में 79 नामांकन पत्र हुए दाखिल, 376 नामांकन फार्म बिके

Share

19HELE7 मेरठ में 79 नामांकन पत्र हुए दाखिल, 376 नामांकन फार्म बिके

मेरठ, 19 अप्रैल (हि.स.)। मेरठ जनपद में नगर निकाय चुनाव में नामांकन प्रक्रिया आगे बढ़ रही है। बुधवार को मेरठ में 79 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। जबकि 376 लोगों ने नामांकन फार्म खरीदे।

मेरठ में नगर निकाय चुनाव में अभी बड़े दलों के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल करने शुरू नहीं किए हैं। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं स्थानीय निकाय संदीप कुमार ने बताया कि बुधवार को महापौर पद पर नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार शकील मलिक ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पार्षद पद के आठ उम्मीदवारों ने अपने परचे भरे। इसी तरह से नगर पालिका परिषद के सदस्य पद के लिए 16 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र जमा किए। नगर पंचायतों के अध्यक्ष पद के लिए छह नामांकन पत्र दाखिल हुए। जबकि सदस्य पद के लिए 48 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र जमा किए।

उन्होंने बताया कि महापौर पद के लिए दो नामांकन पत्र बिके। पार्षद पद के लिए 125 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदे। नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए पांच और सदस्य पद के लिए 38 नामांकन पत्र खरीदे गए। नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए 28 लोगों ने नामांकन फार्म खरीदे। जबकि सदस्य पद के लिए 178 लोग नामांकन पत्र खरीद कर ले गए। आने वाले दिनों में नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों की संख्या बढ़ेगी।