पीएनजी राजकीय महाविद्यालय में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन

Share

31HREG145 पीएनजी राजकीय महाविद्यालय में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन

रामनगर, 31 मार्च (हि.स.)। प्रदेश सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर ”एक साल नई मिसाल” कार्यक्रम के अन्तर्गत ‘जन सेवा’ थीम पर पीएनजी राजकीय महाविद्यालय रामनगर में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट एवं मुख्य विकास अधिकारी डाॅ संदीप तिवारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। इसके उपरांत विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया।

शिविर में आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक विभाग, पशुपालन विभाग, समाज कल्याण विभाग, बाल विकास, उद्योग, पूर्ति शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, पंचायती राज विभाग व अन्य विभागों द्वारा अपनी योजनाओं के स्टॉल लगाए गए, जिसमें उपस्थित आम जनमानस को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई।

विधायक बिष्ट ने कहा कि शिविर का मुख्य उद्देश्य जनता के द्वार पर जाकर उनकी परेशानियों व समस्या को उनके ही द्वार पर समाधान करना है व आम जनता को केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों की जानकारियों को बताना एवं समस्याओं से निजात दिलाना है। शिविर में विधायक ने 25 लाख रुपये की लागत से ग्राम कानियां रामनगर में मिनी स्टेडियम में ड्रेसिंग कक्ष निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को सरकार द्वारा चलाई गई जन उपयोगी योजनाओं का लाभ मिल सके, इसके लिए सरकार हर क्षेत्र में कार्य कर रही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड का हर क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा है। सरकार ने एक साल में कई नए मुकाम हासिल किए हैं तथा कई महत्वपूर्ण विकास योजनाएं संचालित करते हुए अंतिम छोर में रह रहे गरीब व्यक्तियों को योजनाओं से लाभान्वित करते हुए विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य किया है।

शिविर में मुख्य अतिथि ने लाभार्थियों को डिक्शनरी किट, महालक्ष्मी किट, प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रमाण पत्र देने के साथ ही विभिन्न विभागों से सेवानिवृत्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।