ट्रिपल आईटी में तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन दो दिसम्बर से

Share

30HREG337 ट्रिपल आईटी में तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन दो दिसम्बर से

–सम्मेलन में इलेक्ट्रिकल, कम्प्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग होंगे शामिल

प्रयागराज, 30 नवम्बर (हि.स.)। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, प्रयागराज में 9वाँ आईईईई उत्तर प्रदेश अनुभाग द्वारा आयोजित “इलेक्ट्रिकल, कम्प्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग“ (यूपीसीओएन) विषय पर तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 2 दिसम्बर से झलवा परिसर में आयोजित किया गया है।

कार्यक्रम का उद्घाटन भाषण एशिया पैसिफिक न्यूरल नेटवर्क सोसाइटी के अध्यक्ष प्रो. सेइची ओजावा द्वारा दिया जाएगा। प्रो. सुहास एस जोशी, निदेशक, आईआईटी इंदौर, प्रो. आर.एस. वर्मा निदेशक आईआईआईटी प्रयागराज इस कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त करेंगे। प्रो. पवन चक्रवर्ती और प्रो. वृजेंद्र सिंह भी सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे।

उक्त जानकारी डॉ. सोनाली अग्रवाल, आयोजन सदस्य ने बुधवार को देते हुए बताया कि एशिया पैसिफिक न्यूरल नेटवर्क सोसाइटी में न्यूरल नेटवर्क और सम्बंधित क्षेत्रों में काम कर रहे शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों और उद्योग के पेशेवरों के बीच सक्रिय बातचीत को बढ़ावा देने के लिए एपीएनएनएस द्वारा आयोजित एक वार्षिक प्रमुख सम्मेलन है। ऑस्ट्रेलिया, चीन, हांगकांग, भारत, जापान, मलेशिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया, कतर, ताइवान, थाईलैंड और तुर्की सहित तेरह देशों के गवर्निंग बोर्ड सदस्य हैं।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन का उद्देश्य शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों और उद्योग के पेशेवरों के लिए एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय मंच प्रदान करना है। जो अपने नए विचारों, प्रगति और उपलब्धियों को साझा करने के लिए तंत्रिका विज्ञान, तंत्रिका नेटवर्क, गहन शिक्षा और सम्बंधित क्षेत्रों में काम कर रहे हैं।

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी डॉ पंकज मिश्र ने बताया कि यह सम्मेलन शोधार्थियों को अपना शोध कार्य प्रस्तुत करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करेगा और इसे यूपी सेक्शन के सम्मेलन के रूप में जाना जाता है। सम्मेलन तकनीकी और वित्तीय रूप से आईईईईयूपी अनुभाग द्वारा आयोजित है। सम्मेलन में इलेक्ट्रिकल, कम्प्यूटर और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के लगभग सभी क्षेत्रों के प्रतिनिधि शामिल हैं।