प्रधान और अध्यापक दोनों मिलकर गांव की नींव मजबूत करें : सिद्धार्थनाथ सिंह

Share

17HREG301 प्रधान और अध्यापक दोनों मिलकर गांव की नींव मजबूत करें : सिद्धार्थनाथ सिंह

–प्रधान एवं प्रधानाध्यापकों का एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला

प्रयागराज, 17 अक्टूबर (हि.स.)। गांव में बच्चों के शिक्षा की पहली जिम्मेदारी अध्यापकों की होती है और विकास को मजबूती देने की जिम्मेदारी प्रधानों की होती है। प्रधान और अध्यापक दोनों मिलकर गांव की पहली नींव के विकास की सीढ़ी को अगर मजबूती के साथ आगे बढ़ाएं। तो निश्चित मानिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो सपना है ‘एक सशक्त गांव और मजबूत राष्ट्र निर्माण’ साकार होगा।

यह बातें शहर पश्चिमी विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह ने विकास खंड भगवतपुर में आयोजित ग्राम प्रधान एवं प्रधानाध्यापकों के एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला में कहीं। उन्होंने उपस्थित प्रधान और अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा ही न रह जाए। जब तक बेटी को घर से स्कूल तक पहुंचने में कठिनाई हो और शिक्षा ग्रहण करने में गांव की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध न होगी तो कैसे मोदी का सपना साकार होगा। गांव को सशक्त करने के लिए प्रधान और अध्यापक दोनों को मिलकर नींव मजबूत करें तो प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी का सपना साकार होंगे। गांव भी अपने आप में एक मॉडल गांव के रूप में विख्यात होंगे। मॉडल गांव बनने से सर्व समाज में शिक्षा और विकास की नई पटकथा स्थापित होती है। जो दूसरे विधानसभा के गांव में प्रेरणास्रोत होंगे।

इस मौके पर खंड विकास अधिकारी भगवतपुर, खंड शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश मिश्रा, प्रांतीय उपाध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ देवेंद्र श्रीवास्तव, प्रधान अर्चना तिवारी, नीता, दिवाकर कुमार, ताराचंद योगी, श्रीप्रकाश तिवारी, पुनीत कुमार, कमलेश कुमार, हरिश्चंद्र, वीरेंद्र पासी, अशोक पाल, रंजीव सिंह पटेल, दीना नाथ कुशवाहा, ज्ञान बाबू केसरवानी, छत्रपति सिंह पटेल, रामजी शुक्ल, अनिता देवी, मनोज यादव, राम लोचन साहू, राज करण सिंह, अरुण श्रीवास्तव, मीरा देवी, सुशील कुमार, फरीदा बेगम आदि उपस्थित रहे।