बीएफआई ने आयरिश मुक्केबाजी के दिग्गज बर्नार्ड ड्यूने को उच्च प्रदर्शन निदेशक नियुक्त किया

Share

17HSPO8 बीएफआई ने आयरिश मुक्केबाजी के दिग्गज बर्नार्ड ड्यूने को उच्च प्रदर्शन निदेशक नियुक्त किया

नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (हि.स.)। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) ने आयरिश मुक्केबाजी के दिग्गज बर्नार्ड ड्यूने को उच्च प्रदर्शन निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। मुक्केबाजी की दुनिया में एक प्रसिद्ध नाम, ड्यूनी आयरिश एथलेटिक बॉक्सिंग एसोसिएशन के साथ पांच साल के सफल कार्यकाल के बाद भारतीय टीम में शामिल होंगे।

ड्यूने की नियुक्ति के बारे में बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, “हमें बर्नार्ड ड्यूने को भारतीय टीम के उच्च प्रदर्शन निदेशक के रूप में नियुक्त करते हुए खुशी हो रही है। वह एक महान मुक्केबाज रह चुके हैं और उन्होंने आयरलैंड टीम के साथ काम करते हुए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। एक महासंघ के रूप में, हम अपने मुक्केबाजों के लिए देश को गौरव दिलाने के लिए आवश्यक हर चीज उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि ड्यूने हमारे मुक्केबाजों को अगले स्तर के प्रदर्शन के लिए मार्गदर्शन करेंगे। हम उनका स्वागत करते हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।”

आयरलैंड की टीम के साथ ड्यूने के कार्यकाल के दौरान, केली हैरिंगटन 2018 में टोक्यो में ओलंपिक चैंपियन के साथ-साथ विश्व चैंपियन के रूप में उभरे। उनके नेतृत्व में एमी ब्रॉडहर्स्ट और लिसा ओ’रूर्के ने पिछली विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता और एडन वॉल्श ने 2020 ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक जीता।

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव हेमंत कुमार कलिता ने कहा, “भारतीय मुक्केबाजी का विकास हो रहा है और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें अधिक से अधिक पदक जीताने के लिए यह हमारा प्रयास है। ड्यूने मुक्केबाजी में एक बड़ा नाम है और इसने मुक्केबाजों को बड़े स्तर पर पदक जीतने में मदद की है। उनकी उपस्थिति निश्चित रूप से हमारे मुक्केबाजों को प्रेरित करेगी।”