सरस जनवाद

आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे सूर्यकुमार यादव, बाबर आजम को छोड़ा पीछे

Share

28HSPO8 आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे सूर्यकुमार यादव, बाबर आजम को छोड़ा पीछे

दुबई, 28 सितंबर (हि.स.)। भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दो स्थान की बढ़त के दूसरे स्थान पर पहुंच गए है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी-20 में सूर्यकुमार ने 35 गेंदों में 69 रनों की मैच जीताउ पारी खेली थी, जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला।

इससे पहले, सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 में 25 गेंदों में 46 रन बनाकर रैंकिंग में बाबर आजम को पीछे छोड़ते हुए तीसरा स्थान हासिल किया था, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 में शानदार शतक लगाने के बाद बाबर फिर से उनसे आगे निकल गए, लेकिन सूर्यकुमार एक बार फिर बाबर को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। सूर्यकुमार के 801 रेटिंग अंक हैं, जबकि बाबर के 799 अंक हैं। चौथे नंबर पर एडन मार्करम हैं, जिनके 792 अंक हैं। शीर्ष पर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान हैं, जिनके 861 अंक हैं।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक पायदान के फायदे से 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि मैथ्यू वेड छह पायदान के फायदे से 62वें, कैमरन ग्रीन 31 पायदान के फायदे से 67वे) और टिम डेविड 202 पायदान के फायदे से 109वें स्थान पर पहुंच गए हैं।ग्रीन और डेविड ने श्रृंखला के अंतिम मैच में अर्धशतक लगाया था।

गेंदबाजों की सूची में भारत के स्पिनर अक्षर पटेल 33वें से 18वें स्थान पर और युजवेंद्र चहल 28वें से 26वें स्थान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। वहीं दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी, तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के आदिल राशिद और चौथे स्थान पर अफगानिस्तान के राशिद खान हैं।

हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पांचवें स्थान पर हैं। शीर्ष पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी हैं। दूसरे स्थान पर बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, तीसरे स्थान पर इंग्लैंड के मोईन अली और चौथे स्थान पर श्रीलंका के वाहिंदु हसरंगा हैं।