निलंबित आईएएस अधिकारी रामविलास यादव गिरफ्तार

Share

देहरादून, 23 जून (हि.स.)। राज्य सतर्कता विभाग ने निलंबित आईएएस अधिकारी डा. रामविलास यादव को गिरफ्तार कर लिया है। उन पर आय से अधिक संपत्ति जमा करने के आरोप है।

राज्य सतर्कता विभाग के निदेशक अमित सिन्हा के मुताबिक पूछताछ के बाद उन्हें देर रात गिरफ्तार किया गया अमित सिन्हा का कहना है कि रिमांड पर लेकर रामविलास यादव से की पूछताछ की जाएगी। आज दोपहर 3 के बीच कोर्ट में विजिलेंस पेश करेगी। रामविलास यादव के 6 बैंक खातों को फ्रीज किया जा रहा है।

आय से 500 फीसदी अधिक सम्पति के मामले में रामविलास यादव आरोपित हैं। सवालों का सही तरीके से जवाब नहीं दे रहे हैं। इससे पहले हाईकोर्ट की फटकार के बाद रामविलास यादव बुधवार (22 जून) को देहरादून के विजिलेंस ऑफिस में पूछताछ के लिए पहुंचे थे। कल दोपहर करीब 12:48 बजे के आसपास एक प्राइवेट कार में अपने अधिवक्ता के साथ रामविलास विजिलेंस के दफ्तर में पहुंचे थे, जहां करीब 14 घटों तक उनसे पूछताछ की गई।

भाजपा के प्रवक्ता विनय गोयल ने कहा कि पार्टी की पहले से ही भष्ट्राचार के खिलाफ स्पष्ट नीति रही है। भ्रष्टाचार के लिए उत्तराखंड में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कोई भी अधिकारी कितना ही बड़ा क्यों ना हो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।