सरस जनवाद

सीहोर : काठमांडू में होने वाली इंटरनेशनल चैम्पियनशिप के लिए कराटे टीम रवाना

Share

सीहोर, 22 मई (हि.स.)। शहर के इंदौर नाका बजरंग कालोनी से मास्टर आफ ताओ कराटे एसोसिएशन के तत्वाधान में आगामी 25 मई से नेपाल के काठमांडू में होने वाली दो दिवसीय इंटरनेशनल कराटे चैम्पियनशिप के लिए रविवार को टीम रवाना हुई। 24 से अधिक कराटे खिलाड़ियों को लगातार एक माह के कठिन प्रशिक्षण के बाद चयनित किया गया था। कराटे टीम में तीन खिलाड़ी ऐसे है जो इंटरनेशनल चैम्पियनशिप में खेल चुके है। जिसमें त्रयंबक ठाकुर, रुकसाना अंसारी, शाश्वत उपाध्याय शामिल है। इसके अलावा एक दर्जन खिलाड़ी नेशनल में गोल्ड हासिल कर चुके हैं।

मास्टर आफ ताओ कराटे एसोसिएशन के तत्वाधान में इन दिनों इंटरनेशनल कराटे चैम्पियनशिप के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन कोच लखन ठाकुर, विमला ठाकुर, जिमांशु शर्मा के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया था। लगातार एक माह के प्रशिक्षण के बाद टीम नेपाल के लिए रवाना हुई है। 24 मई की शाम को नेपाल के काठमांडू में टीम पहुंचेगी और उसके उपरांत आगामी 25 से होने वाली दो दिवसीय इंटरनेशनल चैम्पियनशिप में अपना शानदार प्रदर्शन करेंगे। रविवार को बड़ी संख्या में परिजनों और क्षेत्रवासियों ने टीम का उत्साहवर्धन कर रवाना किया।

एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी प्रियांशु दीक्षित ने बताया कि रविवार को दो दर्जन खिलाड़ियों का चयन किया गया है। जिसमें तीन कराटे खिलाड़ी ऐसे है जो पहले भी नेपाल में खेल चुके है और एक दर्जन से अधिक खिलाड़ी नेशनल प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर चुके है। चयनित खिलाड़ियों ने राशि अग्रवाल, आकांक्षा शाक्य, स्वाति सिंह, पायल बागवान, शैलेन्द्र राय, नरेन्द्र गौर, लक्ष्मण मालवीय, आशीष रघुवंशी, अक्षत सिंह, प्रियांश आर्य, अनुष्क राठौर, दिव्यांश मेवाड़ा, जीतमल मेवाड़ा, आशा चावरिया, नीतू लोधी, नेंशी मालवीय, रिचा श्रीवास्तव, साधना परमार, प्रवीण सखर, मिनल पठारिया और हिमांशु जोशी शामिल है। नेपाल के काठमांडू में होने वाली इंटरनेशनल कराटे प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि लगातार एक माह तक कराटे प्रशिक्षण के बाद दो दर्जन खिलाड़ियों का चयन किया गया है। कराटे टीम के साथ कोच के रूप में लखन ठाकुर और विमला ठाकुर आदि भी रहेंगे।