सरस जनवाद

नीति आयोग की टीम ने किया ऋषिकुल वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण

Share

हरिद्वार: नीति आयोग भारत सरकार की टीम ने ऋषिकुल जम्बो वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर साइट के नोडल अधिकारी, रेड क्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी की समर्पित सेवा भावना की सराहना की।

ऋषिकुल जम्बो साइट के निरीक्षण के दौरान नीति आयोग की यंग प्रोफेशनल तनुश्री चन्द्रा ने उत्कृष्ट व्यवस्थाओं के लिए रेडक्रॉस सचिव डॉ. नरेश चौधरी की सराहना करते हुए कहा कि ऋषिकुल जम्बो साइट पर वैक्सीनेशन व्यवस्थाएं इतनी अच्छी हैं कि इस साइट को एक मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया जाए। इससे अन्य साइटों की टीमों को भी प्रेरणा मिलेगी।

तनुश्री चन्द्रा ने अवगत कराया कि मेरे द्वारा अन्य प्रदेशों में भी वैक्सीनेशन साइटों का निरीक्षण किया गया है, लेकिन ऋषिकुल जम्बो वैक्सीनेशन साइट पर जो उत्कृष्ट व्यवस्था देखने को मिली वह अतुल्यनीय है। उन्होंने कहा कि इस सेन्टर की व्यवस्थाओं का सम्पूर्ण फीडबैक सरकार को विशेष रूप से दिया जायेगा।

नोडल अधिकारी डॉ. नरेश चौधरी ने टीम को विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि अभी भी रेड क्रॉस की टीम द्वारा ऋषिकुल जम्बो साइट के साथ-साथ रेलवे स्टेशन एवं हर की पौड़ी पर भी वैक्सीनेशन कार्य किया जा रहा है। यहां रोजाना सभी आयु वर्ग के लाभार्थियों को वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय डोज लगायी जा रही है। हर की पौड़ी एवं रेलवे स्टेशन पर वैक्सीनेशन टीम से विशेषकर यात्री वैक्सीन लगवाने के लिए अति उत्साहित रहते हैं। उन्होंने अवगत कराया कि रेड क्रॉस स्वयंसेवक सम्पूर्ण हरिद्वार क्षेत्र में वैक्सीन के लिए जनजागरण अभियान चला रहे हैं।