सरस जनवाद

उक्रांद ने दिया कर्मचारी महासंघ के आंदोलन को समर्थन

Share

देहरादून :- उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) ने गुरुवार को कुमाऊं एवं गढ़वाल मंडल विकास निगम के संयुक्त कर्मचारी महासंघ के आंदोलन को अपना समर्थन दिया है। यह कर्मचारी अपनी 13 सूत्री मांगों को लेकर राजपुर रोड स्थित मुख्यालय पर धरने पर बैठे हैं।

संयुक्त कर्मचारी महासंघ के महासचिव आशीष उनियाल तथा अन्य पदाधिकारियों ने उक्रांद नेताओं का फूल मालाओं से स्वागत किया तथा आंदोलन को समर्थन देने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

उत्तराखंड क्रांति दल के वरिष्ठ नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ धरना स्थल पर जाकर उनकी मांगों को अपना समर्थन दिया। सेमवाल ने कहा कि 15-20 वर्षों से निरंतर कार्यरत कर्मचारियों को शीघ्र विनियमित किया जाना चाहिए। यह प्रक्रिया 2016 से लंबित है। उन्होंने दोनों निगमों का एकीकरण करते हुए उत्तराखंड पर्यटन विकास निगम में समायोजित किए जाने की भी मांग की।

सेमवाल ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने दोनों निगमों से रोजगारपरक और आत्मनिर्भर बनाने वाले खनन तथा एफएलटू से लेकर निर्माण कार्यों के जॉब भी छीन लिया है, इनको वापस निगमों को सौंपना चाहिए।

इस अवसर पर उत्तराखंड युवा मोर्चा की जिला अध्यक्ष सीमा रावत ने कहा कि यदि 25 अगस्त तक इन सभी मांगों का समाधान नहीं किया जाता तो उत्तराखंड क्रांति दल अपने कार्यकर्ताओं तथा कर्मचारी यूनियन के साथ मिलकर संघर्ष को तेज करेगा।

उल्लेखनीय है कि कर्मचारी महासंघ का यह धरना 13 सितंबर से लगातार जारी है।