मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तीसरे चरण में 149 बच्चों को भेजा गया पैसा

Share

देहरादून :- मंत्री रेखा आर्य ने मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तीसरे चरण में आज 149 प्रभावित बच्चों के खातों में तीन-तीन हजार रुपये ऑनलाइन भेजे। अब तक मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का लाभ कुल 1566 बच्चों को दिया गया है।

कोरोना अन्य बीमारियों से पिता,माता और संरक्षक की मृत्यु के कारण जन्म से 21 वर्ष तक के प्रभावित बच्चों के लिए मुख्यमंत्री कौशल योजना राज्य में लागू की गई है। इस योजना के अंतर्गत 27 अगस्त को 149 बच्चों को तीन-तीन हजार रुपये की धनराशि उनके खातों में भेजी गई।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि दो अगस्त 2021 को मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना का शुभारंभ किया था, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में प्रथम चरण में 1062 बच्चों को प्रथम किस्त के रूप में तीन-तीन हजार रुपये हस्तांतरित किए गए। दूसरे चरण की प्रथम किस्त 356 बच्चों को दी जा चुकी है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना के तहत आने वाले बच्चे उन्हें अपनी बुआ माने। उन्होंने कहा कि उन बच्चों का ध्यान यह बुआ रखेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को इन बच्चों का मामा भी बताया। इस मौके पर विभागीय सचिव हरीश चंद्र सेमवाल, सीपीओ मोहित चौधरी, बैंक के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

जनपदवार 149 बच्चों की सूची

नैनीताल-48, टिहरी गढ़वाल- 72, पिथौरागढ़ -1, हरिद्वार -20, रुद्रप्रयाग -8।