दिल्ली में आज भी बारिश के आसार, रुक रुक कर होगी बारिश

Share

Monsoon in Delhi: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि राजधानी दिल्ली में आज भी बारिश होने के आसार है. शहर में आज रुक रुक कर बारिश होगी. पिछले करीब एक हफ्ते में दिल्ली में भारी बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई. बारिश के कारण सड़कों पर जलजमाव हो गया और यातायात भी बाधित हुआ. जानिए दिल्ली और उसके आस पास के क्षेत्रों में कैसा रहेगा मौसम का हाल.

न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना

मौसम विभाग ने कहा कि शनिवार को सामान्य रूप से आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

आईएमडी ने दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बिजली कड़कने के साथ मध्यम बारिश का अनुमान लगाया है. दिल्ली, फरीदाबाद, वल्लभगढ़, महेंद्रगढ़, नारनौल, कोसली, चरखी दादरी, झज्जर, नूह, सोहना और अन्य जगहों पर बारिश हो सकती है.

यमुना का जलस्तर खतरे के निशान के करीब

दिल्ली सरकार ने चेतावनी दी है कि यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है. सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग ने कहा कि उसने राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न क्षेत्रों में नावों को तैनात किया है और 21 अन्य को भी आपात स्थिति के लिए तैयार रखा है. विभाग ने कहा कि दिल्ली में मूसलाधार बारिश के कारण ही नहीं, बल्कि इसलिए भी कि हरियाणा ने हथिनीकुंड बैराज से नदी में अधिक पानी छोड़ना शुरू कर दिया है, इससे जलस्तर बढ़ा है.