सरस जनवाद

उत्तर भारत में 21 जुलाई तक भारी बारिश

Share

संसद के मानसून सत्र का आज से आगाज होने जा रहा है। संभावना है कि यह सत्र काफी हंगामेदार रहेगा और विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। वहीं उत्तर भारत में काली घटाएं छाने लगी हैं। सोमवार (19 जुलाई) को देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

संसद मानसून सत्र आज से
कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के तरीके, ईंधन की कीमतों में बढ़ौत्तरी, मंहगाई और किसान आंदोलन समेत कई मुद्दे पर इस बार विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है। आज से मानसून सत्र शुरू हो रहा, सरकार और विपक्ष दोनों ने ही अपने सांसदों को पूरी तैयारी के साथ सदन में आने के निर्देश दिए हैं।

उत्तर भारत में 21 जुलाई तक भारी बारिश
देशभर में मानसून के आने के बाद अगले एक हफ्ते तक उत्तर भारत में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि पूरे उत्तर भारत में 18 से 21 जुलाई तक भारी बारिश होगी।

संभल में सड़क दुर्घटना, सात बरातियों की मौत
मुरादाबाद-आगरा हाईवे पर रविवार देर रात डेढ़ बजे के आसपास हुए भीषण हादसे में सात लोगों की मौत हो गई और 10 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

उत्तराखंड: 27 जुलाई तक बढ़ सकता है कोरोना कर्फ्यू
उत्तराखंड में कोरोना केस कम हो रहे हैं लेकिन सरकार अभी ज्यादा ढिलाई देने के मूड में नहीं है। सूत्रों के मुताबिक उत्तराखंड में 27 जुलाई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ सकता है।

संसद घेराव: दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच फिर बैठक
किसानों ने 22 जुलाई से संसद मार्च का आह्वान किया हुआ है। वहीं दिल्ली पुलिस किसानों को इसकी अनुमति नहीं दे रही है। रविवार को किसानों और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बीच सिंघु बॉर्डर पर बैठक हुई लेकिन उसकी कोई नतीजा नहीं निकला। आझ फिर किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच बैठक होगी।

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान से अपने राजनयिकों को वापस बुलाया
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच राजनयिक संकट गहरा गया है। अफगानिस्तान ने इस्लामाबाद से अपने राजदूत और सभी राजनयिकों को वापस बुला लिया है, ये कदम राजदूत की बेटी के कथित अपहरण के बाद लिया गया।

लद्दाख में बनेंगे चार नए एयरपोर्ट
भारत ने सुरक्षा के नजरिये से लेह और लद्दाख की हवाई सीमाएं अत्याधुनिक तरीके से चाक चौबंद कर दी हैं। इसी के साथ भारत सरकार ने पैंगोंग झील के पास एक और लेह लद्दाख इलाके में तीन नए एयरपोर्ट बनाने की मंजूरी दी है।

पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे
पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं किया गया। पेट्रोल के दाम लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर स्थिर रहे। डीजल के दाम लगातार चौथे दिन अपरिवर्तित रहे।

दिल्ली में हुई झमाझम बारिश
दिल्ली में सोमवार सुबह-सुबह झमाझम बारिश से मौसम सुहावना हो गया। बारिश के कारण सुबह 5.30 बजे नई दिल्ली में तापमान घटकर 26.2 डिग्री सेंटीग्रेड और पालम में 27 डिग्री सेंटीग्रेड पर आ गया। मौसम विभाग ने दिल्ली में 22 जुलाई तक बारिश का पूर्वानुमान जताया है।