ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने 24 घंटे में किया खुलासा, दो हत्यारोपी गिरफ्तार

Share

मृतक की रकम हड़पने और एक हत्यारोपी की पत्नी से संबंध के चलते दिया गया हत्याकांड को अंजाम
गाजियाबाद। सिहानी गेट थाना क्षेत्र के नंदग्राम में हुए सनसनीखेज हत्याकांड का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर पर्दाफाश करते हुए दोनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। हत्याकांड को मृतक की रकम हड़पने और एक हत्यारोपी की पत्नी से उसके संबंध होने के चलते अंजाम दिया गया था।
सिहानी गेट थाना क्षेत्र में रहने वाले गोविंद गुप्ता ने नंदग्राम के आदर्श नगर में काली मंदिर के पास करीब 10 महीने पहले एक मकान खरीदा था। दो मंजिला मकान के प्रथम तल पर रईसुद्दीन नाम का व्यक्ति किराए पर रहता है, जबकि ग्राउंड फ्लोर खाली पड़ा हुआ था। मकान मालिक ने घर के बाहर किराए के लिए बोर्ड भी टांग दिया था ।

करीब एक सप्ताह पहले पुष्पेंद्र यादव नाम का एक व्यक्ति मकान पर पहुंचा था और बच्चों का एडमिशन स्थानीय स्कूल में होने का हवाला देते हुए किराए पर मकान लेने की बात कही थी। मकान मालिक ने कमरा पसंद करने के लिए उसे चाबी दे दी थी। पुलिस के मुताबिक 45 सौ रुपये किराया तय हुआ। बृहस्पतिवार शाम किराएदार रहीसुद्दीन मकान मालिक को फोन कर ग्राउंड फ्लोर के कमरे से दुर्गंध आने की बात बताई थी। मकान मालिक मौके पर पहुंचे थे तो गेट पर बाहर से ताला लगा हुआ था। लेकिन उक्त ताला उनका नहीं था। मकान मालिक ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ताला तोड़ा था। अंदर जाकर देखा तो एक लाश पड़ी मिली थी। उक्त लाश करीब 4 से 5 दिन पुरानी थी।

सिहानी गेट कोतवाल कृष्ण गोपाल शर्मा ने बताया कि किराएदार पुष्पेंद्र यादव ने कमरे पर जाने से पहले मकान मालिक को फोन किया था। जिस पर पुलिस ने मकान मालिक से पुष्पेंद्र यादव का मोबाइल नंबर लेने के बाद उसे ट्रेस कर उसे दबोचकर पूछताछ की तो हत्याकांड का खुलासा हो गया। पुष्पेंद्र यादव ने पुलिस को बताया कि मृतक का नाम मुनेश यादव निवासी घूकना है। मुनेश यादव श्रीराम पिस्टन कंपनी में काम करता था और ब्याज पर भी पैसे देता था। उससे मैंने ब्याज पर पांच हजार रुपए लिए थे।

इसके साथ ही उसके पत्नी से संबंध हो गए थे, जो मुझे खलता था। इसके साथ ही एक दिन मुझे मुनेश के बैंक खाते में सात लाख रुपए की रकम का पता चला था। जिसके बाद मैंने अपने दोस्त रामेश्वर निवासी घूकना के साथ मिलकर मुनेश की रकम हड़पने की योजना बनाई। योजना के मुताबिक उसे मकान में बुलाया गया और शराब पिलाने के बाद एटीएम का पासवर्ड पूछा गया। पासवर्ड न बताने और पत्नी के संबंध होने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि इसके बाद दूसरे हत्यारोपी रामेश्वर को भी गिरफ्तार कर लिया गया।