हाथरस केस में पीड़िता की मौत के बाद सियासत हुई तेज, प्रियंका, अखिलेश और मायावती ने UP सरकार पर साधा हमला

Share

उत्तर प्रदेश :- हैवानियत का शिकार हुई 20 वर्षीय दलित युवती की बीती रात दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मौत के तुरंत बाद विपक्षी दलों ने योगी सरकार के खिलाफ़ की ट्वीट की बरसात।

असंवेदनशील सत्ता से नहीं कोई उम्मीद

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘हाथरस की गैंग रेप एवं दरिंदगी की शिकार एक बेबस दलित बेटी ने आख़िरकार दम तोड़ दिया। नम आंखों से पुष्पांजलि! आज की असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची।

पीड़िता के पिता से मिली प्रियंका, बोलीं मिलेगा न्याय।

प्रियंका गांधी ने हाथरस रेप पीड़िता के पिता से फोन पर बात कर कहा, ‘हम आपके न्याय की लड़ाई लड़ेंगे, अभी आपको घर तक पहुंचाने के इंतजाम कर रहे हैं। मैं जल्द आपके घर आऊंगी। आपने अपनी बेटी खोई है, मैं आपका दर्द समझ सकती हूं। हम आपके साथ हैं।

इससे पहले प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी में महिलाओं की सुरक्षा के प्रति योगी आदित्यनाथ जवाबदेह हैं। बच्ची के हत्यारों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। प्रियंका ने दुसरे दिन फिर किया ‘ यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है। महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ उप्र की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं।’

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि, ‘हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है।’

बहुजन समाज पार्टी की चीफ मायावती ने ट्वीट किया कि ‘यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दुःखद। सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह मांग है।

योगी सरकार ने जताया दुख

इधर योगी सरकार में प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा, ‘घटना बेहद दुखद है। पूरी सरकार उस परिवार के साथ संवदेना प्रकट कर रही है। सरकार कानून के तहत कड़ी कार्रवाई करेगी। सरकार की तरफ से इसे मुआवजा नहीं कहना चाहिए पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये की मदद दी जा रही है।

परिवार वाले चाहते हैं कि सरकार की तरफ से सफदरगंज अस्पताल से बॉडी जल्द दिलवा दें तो सरकार उस दिशा में काम कर रही है। सरकार अपनी तरफ से हर संभव मदद कर रही है। मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा, मामले में कठोर कार्रवाई होगी।’

लोगों ने हाथरस केस के मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए ट्विटर पर हैशटैग अभियान तेज कर दिया है। लोग न्याय की मांग कर रहे हैं।