#NCR: आखिरकार पुलिस को खोलना पड़ा दिल्ली जाने का रास्ता

Share

गाजियाबाद। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा सोमवार दिल्ली के यूपी से सटे बॉर्डर सील कर दिए गए थे। बॉर्डर सील किये जाने बाद से लगातार वाहन चालकों को राष्ट्रीय राजमार्ग 9 पर भीषण जाम का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में ब्रहस्पतिवार की सुबह एक बार फिर यूपी गेट से लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 9 पर कई किलोमीटर लम्बा जाम लग गया। जिसके बाद मौके पर पहुची यूपी पुलिस द्वारा गेट फलाईओवर पर एक लेन खोल कर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोगे जाम को खुलवाया।

दिल्ली कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने गाजियाबाद से सटी दिल्ली की सीमाओं को सील कर दिया गया था। ऐसे में दिल्ली सरकार द्वारा केवल आवश्यक सामान आपातकालीन सेवाओं के अतिरिक्त पास धारकों को ही दिल्ली में प्रवेश करने की इजाजत दी गई थी। बॉर्डर सील होने के बाद पीक अवर्स में प्रतिदिन यूपी गेट पर राष्ट्रीय राजमार्ग और लिंक रोड पर भीषण जाम लगने लगा था। जिसका मुख्य कारण गाजियाबाद से दिल्ली जाने के लिए केवल एक लेन ही खोली गई थी। जहां से दिल्ली पुलिस द्वारा परमिशन और परिचय पत्र दिखा कर ही दिल्ली में प्रवेश करने दिया जा रहा था।

इस चेकिंग के कारण आये दिन राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग रहा था। जिसके कारण वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जाम में अक्सर एम्बुलेंस भी फंस जाती थी। ऐसे में गाजियाबाद पुलिस की परेशानी बहुत बढ़ गई थी। इस बढ़ती परेशानी को देखते हुए गाजियाबाद यातायात पुलिस द्वारा यूपी गेट फलाईओवर की एक लेन दिल्ली जाने वाले वाहनों के लिए खोल दी गई । जिसके बाद ब्रहस्पतिवार की सुबह से राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगे भीषण जाम से लोगो को राहत मिली और पुलिस की कई घन्टे की मशक्त के बाद ट्राफिक सामान्य हुआ।