दो बाबू आए काेरोना की चपेट में, गाजियाबाद सीएमओ दफ्तर हुआ सील

Share

गाजियाबाद :- जिले में करोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। गाजियाबाद जिले के मुख्य चिकित्सक अधिकारी के कार्यालय के दो बाबू कोरोना संक्रमण के चपेट में आ गए। इसके बाद 48 घंटे के लिए सीएमओ दफ्तर को सील कर दिया गया। वह अगले दो दिन जिला एमएमजी अस्पताल के आईडीएसपी कार्यालय में बैठकर कामकाज देखेंगे।

सेक्टर 23 संजय नगर स्थित सीएमओ कार्यालय में दो कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने से शनिवार को हड़कंप मच गया है। दो कर्मचारियों में से एक कंप्यूटर सहायक पटेल नगर में रहता है, उसे ईएसआई हॉस्पिटल साहिबाबाद में भर्ती कराया गया है। जबकि दूसरा कर्मचारी स्टोर में कार्यरत है,जो वैक्सीन को कोल्ड बनाए रखने का कार्य करता है। हालांकि, वह दिल्ली से आता है। वह आज कार्यालय नहीं पहुंचा। सीएमओ आफिस से कोरोना पॉजिटिव कर्मचारी से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। सीएमओ कार्यालय में ही दो कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव होने से विभाग के दूसरे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है। कंप्यूटर सहायक कर्मचारी एक चिकित्सक के कक्ष में तीन लोगों के साथ कार्य करता है,जिसमें काफी लोगों का आवागमन रहता है। 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वैक्सीन सेंटर व सीएमओ कार्यालय 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। सोमवार से कार्यालय एवं वैक्सीन सेंटर दोबारा खोला जाएगा। शनिवार व रविवार को कार्यालय में किसी भी कर्मचारी अधिकारी व बाहरी व्यक्ति का आवागमन बंद रहेगा। हालांकि, इस दौरान सीएमएसडी स्टोर खुला रहेगा। यह सीएमओ कार्यालय से दो सौ मीटर की दूरी पर है। जिसमें सीएचसी एवं पीएचसी पर भेजी जाने वाली दवा सहित अन्य मेडिकल संबंधित चीजों की परेशानी नहीं हो।

सीएमओ एनके गुप्ता ने कहा कि अब वह अगले दो दिन जिला एमएमजी अस्पताल के आईडीएसपी कार्यालय में बैठकर कामकाज देखेंगे । वहीं विभागीय कर्मचारियों का आरोप है कि सीएमओ कार्यालय में सेनेटाइजर व दूसरे बचाव कार्य को ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है,जिसके कारण दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हुए हैं । कर्मचारियों का आरोप है कि कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर जिले भर में तमाम एहतियात बरतने की सलाह सीएमओ कार्यालय से दी जाती है,लेकिन उनका कार्यालय में ठीक से पालन नहीं होता है,बल्कि कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है।