मजिस्ट्रेट का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद साकेत कोर्ट को सील करने के आदेश

Share

नई दिल्ली :- राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण अब भयानक रूप लेता जा रहा है। देश की राजधानी कम्युनिटी संक्रमण की तरफ तेजी से बढ़ रही है। अब कोरोना ने दिल्ली के न्यायालयों को भी अपने शिकंजे में लेना शुरू कर दिया है। दक्षिणी दिल्ली के साकेत कोर्ट की ड्यूटी मजिस्ट्रेट मयूरी सिंह पिछले कुछ दिन से बीमार चल रही थीं। वो तीन जून को अन्तिम बार कोर्ट गई थीं। जब उनका कोरोना टेस्ट किया गया तो उनका टेस्ट नौ जून को पॉजिटिव पाया गया।

अपने ड्यूटी मजिस्ट्रेट की पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही साकेत कोर्ट दक्षिणी जिले की जिला एवं सत्र न्यायाधीश पूनम ए. बाम्बा ने बुधवार को कोर्ट नंबर-208, अहलमद रूम और मजिस्ट्रट चैम्बर को सील व सैनेटाइज करने का आदेश दिया। उन्होंने बुधवार को परिपत्र जारी करते हुए आदेश दिया कि जो भी कर्मचारी और अधिवक्ता तीन जून को मजिस्ट्रेट के संपर्क में आए हों वे अपने आप को आइसोलेट या क्वारेंटाइन कर लें और भारत सरकार के दिए हुए दिशा-निर्देशों का पालन करें।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना से लड़ने के लिए बनी स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा चुकी है। यहां कोरोना संक्रमण के केस रोजाना हजारों की संख्या में आ रहे हैं। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी की गई कोरोना बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में ही दिल्ली में 1500 से अधिक कोरोना पॉजिटिव केस आये थे।