#Ghaziabad: धार्मिक स्थलों के खुलने को लेकर पुलिस ने की धर्मगुरुओं के साथ बैठक

Share


गाजियाबाद। कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए हुए लॉक डाउन के बाद बंद हुए धार्मिक स्थल खुलने को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के निर्देश पर जिले के थाना प्रभारियों ने अपने अपने क्षेत्र में धर्मगुरुओं के साथ बैठक की और उन्हें कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर धार्मिक स्थलों पर प्रवेश करने वाले लोगों को लेकर दिशा निर्देश दिए।

बता दें कि जब से कोरोना वायरस का प्रकोप छाया है, तभी से जिले के धार्मिक स्थल बंद हैं। इस दौरान शराब की दुकानें खोलने को लेकर लोगों ने पुरजोर विरोध किया था। लोगों का कहना था कि मयखाने तो खोल दिए गए, लेकिन धार्मिक स्थल क्यों नहीं खोले गए। इसको लेकर सामाजिक संगठन के लोग आलाधिकारियों से भी मिले थे। जिसको लेकर डीएम अजय शंकर पांडे ने गाइडलाइन जारी की थी। जिसमें कहा गया था कि धार्मिक स्थल आज से यानी सोमवार से खोले जाएंगे। साथ ही धार्मिक स्थल खोले जाने को लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने कड़े निर्देश भी जारी किए थे। जिसके तहत कहा गया था कि धार्मिक स्थलों पर आने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें। इसके साथ ही मुंह पर मास्क लगाएं।

पूजा अर्चना के पहले हाथों को सैनिटाइजर या साबुन से अच्छी तरह धोए। इसी क्रम में पुलिस कप्तान ने भी जिले के थाना प्रभारियों को निर्देश दिए थे कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में धर्म गुरुओं की मीटिंग ले और उन्हें बताए कि धार्मिक स्थलों पर आने वाले लोगों को किस तरह प्रवेश दिलाना है। इसी के चलते रविवार को विभिन्न क्षेत्राधिकारियों और थाना प्रभारियों ने धर्म गुरुओं की की मीटिंग ली। शहर कोतवाली क्षेत्र में सीओ प्रथम राकेश कुमार मिश्रा ने धर्मगुरुओं के साथ मीटिंग कर उन्हें निर्देश दिए। साथ ही कहा कि अगर धार्मिक स्थलों पर लॉक डाउन का उल्लंघन हुआ तो संबंधित लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।