सड़क हादसे में छह किसानों की मौत, एक घायल, सीएम योगी ने जताया दुःख

Share
  • पिकअप में लाद कर कटहल मंडी बेचने जाते समय विपरीत दिशा से आए ट्रक की टक्कर से हुआ भीषण हादसा
  • बीते दिनों ही इटावा से 25 किमी. दूरी पर राष्ट्रीय राजमार्ग में भी हुआ था भीषण हादसा, जिसमें 28 प्रवासियों की हो चुकी है मौत

इटावा, 20 मई : उत्तरप्रदेश के इटावा जनपद में कटहल लेकर मंडी में बेचने जा रहे पिकअप सवार किसानों को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। भीषण हादसे में आधा दर्जन किसानों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकिएक गंभीर रूप से घायल है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लिया और घायल को इलाज के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को हिरासत में लेकर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार की अर्धरात्रि बकेवर इलाके से मैक्स पिकअप गाड़ी में कटहल लादकर मंडी में बेचने जा रहे किसानों से भरी गाड़ी को तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। भिड़ंत के बाद दोनों गाड़ियां पलट गई। हादसे में पिकअप सवार छह किसानों की मौत हो गयी, जबकि एक किसान गम्भीर रूप से घायल बताया जा रहा है। पुलिस ने घायल को इलाज के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती करवाया है।

मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक रामयश सिंह ने बताया कि मंगलवार देर रात बकेवर से नई मंडी में अपना कटहल बेचने के लिए किसान मैक्स पिकअप गाड़ी में आ रहे थे, तभी थाना फ़्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाइवे पर विपरीत दिशा में आ रहे ट्रक ने अनियंत्रित होकर पिकअप में टक्कर मार दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर गाड़ियों को क्रेन के द्वारा हटवाया। हादसे में पिकअप सवार छह लोगों की मौत हो गयी है। एक घायल है, जिसे इलाज के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी भेज दिया गया है। सभी मृतक बकेवर कस्बे से निवासी बताए जा रहे हैं। पुलिस मृतकों के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही है। पहचान के आधार पर परिजनों को जानकारी देते हुए आगे की कार्यवाही की जा रही है। ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया गया है।

वहीं हादसे पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह किसानों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।उन्होंने इस हादसे में गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान किये जाने के निर्देश भी दिए हैं।

हादसे में इनकी हुई मौत
मंडी जा रहे पिकअप सवार किसान जगदीश पुत्र लल्लन सिंह कुशवाहा, जागेश्वर कुशवाहा पुत्र लल्लन सिंह कुशवाहा, महेश पुत्र सहदेव सिंह, ब्रजेश पुत्र सहदेव सिंह, राजू पुत्र कृष्ण मुरारी लाल व राजेश यादव पुत्र ज्ञान सिंह यादव, सभी निवासी लोहिया नगर के हैं। जबकि मोनू शर्मा पुत्र रामौतार घायल है।