Ghaziabad : पहले खिलाएंगे फिर खाएंगे संजय नगर में अब नहीं रहेगा कोई भूखा

Share

गाजियाबाद :-  वैश्विक कोरोना वायरस के कारण रोज कमाने खाने वाले दैनिक मजदूरों के सामने मजबूरी का कोरोना खड़ा है। मजदूरों के सामने भूखों मरने की नौबत तक आ गई है। क्योंकि निर्माण कार्य ढेली पटरी मजदूरी लोक डाउन के कारण सब बंद है। ऐसे में यह मजदूर अपना वह बच्चौ का पेट कैसे भरें।

मजदूरों की इस प्रमुख समस्या को परमार्थ समिति ने गंभीरता से लेते हुए निर्णय लिया है, कि समाज की सहभागिता लेते हुए एक योजना बनाई परमार्थ समिति के चेयरमैन वीके अग्रवाल के अनुसार समिति द्वारा संजय नगर के सभी सक्षम परिवारों से यह अनुरोध किया है, कि वे प्रतिदिन जब अपने परिवार के लिए भोजन बनाएं तो दो रोटी प्रतिदिन ज्यादा बना लें और वह दो रोटियां समिति के प्रतिनिधि के माध्यम से अथवा स्वयं सेक्टर 23  एफ ब्लॉक हनुमान मंदिर पर दान दें।

रोटियों को दान देने का समय प्रातः 9:00 से 11:00 तक का निश्चित किया गया है। समाज से परमार्थ समिति द्वारा प्रतिदिन दाल रोटी चावल सब्जियां हनुमान मंदिर पर ही बनाई जाएंगी उसके बाद आपके द्वारा दान स्वरूप दी गई रोटियां से जरूरत बंद लोगों को भोजन प्रसाद ग्रहण कराया जाएगा समिति के चेयरमैन वीके अग्रवाल ने कहा कि सभी से यह भी अनुरोध किया गया है कि कोई भी सक्षम परिवार  रात्रि का बना हुआ भोजन बांसी दान स्वरूप ना दें।

सबसे पहले यही योजना सेक्टर 23 संजय नगर से इसका शुभारंभ किया जा रहा है। अगर यह योजना सफलता की ओर रही तो अन्य क्षेत्रों में भी इसका संचालन किया जाएगा। इस योजना को व्यापार मंडल सिविल डिफेंस जनशक्ति संस्था के पदाधिकारियों का भी विशेष सहयोग रहेगा।

इस अवसर पर परमार्थ समिति के उपाध्यक्ष बीके शर्मा हनुमान समिति के मंत्री सौरभ जयसवाल उप सचिव लोकेश सिंघल कोषाध्यक्ष हरीश मोहन गर्ग एडवोकेट, डॉक्टर नीरज गर्ग, सीएमओ सर्वोदय अस्पताल गाजियाबाद आदि उपस्थित थे।