चीन के अरमानों पर पानी फेरेगा ये Make In India थर्मल स्कैनर, एक साल की गांरटी के साथ हुआ लांच

Share

– समय कमाने का नहीं देश को कोरोना से बचाने का है : विकास साहनी

नई दिल्ली :- पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रही है, तो कुछ देश तो तबाही की कगार पर खड़े नजर आ रहे हैं। इनमें अमेरिका, इटली, स्‍पेन, जर्मनी, फ्रांस, ईरान की हालत सबसे ज्‍यादा खराब है। इस बीच कोरोना वायरस फैलने की शुरुआत वाले देश चीन में हालात नियंत्रण में आ गए हैं। हुबेई ही नहीं वुहान शहर में भी पाबंदियां हटा दी गई हैं। ऐसे में पूरी दुनिया की नजरें चीन पर टिक गई हैं। सब जानना चाहते हैं कि उसने हालात पर कैसे काबू पाया, साथ ही चीन उनकी कैसे मदद कर सकता है। इसका फायदा उठाते हुए अब चीन ने कोरोना वायरस को काबू करने के लिए मदद के नाम पर कारोबार करना शुरू कर दिया है।

चीन का दावा है कि उसने कोरोना वायरस के खतरे को अपने यहां नियंत्रित कर लिया है। अब दूसरे देशों की मदद करना चाहता है। चीन की सरकार ने घोषणा की है कि वो 82 देशों को स्प्लाई किट देगी। अब स्‍पेन और इटली के अनुभवों से साफ है कि चीन तमाम मेडिकल सप्‍लाई दान में मुफ्त नहीं देने वाला है। चीन ही देश की हर मदद की पूरी कीमत वसूल करेगा।

चीन ने मदद के नाम पर कमाई की शुरुआत स्‍पेन के साथ बचाव और मेडिकल उपकरणों का बड़ा सौदा करके की है। चीन ने स्‍पेन को 3,456 करोड़ रुपये के मेडिकल उपकरण बेचे हैं। हद तो ये है कि इसमें काफी मैटेरियल घटिया दर्जे का है।

वहीं अगर बात करें भारत में कोरोना वायरस के कहर कि तो भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 40 हज़ार के पार पहुंच गया है। भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 40,263 हो गई है। जबकि इस महामारी से देश भर में अब तक 1306 लोगों की मौत हो चुकी है। बीते 24 घटे में देश भर में संक्रमण के 2487 नए मामले सामने आए हैं जबकि इसी दौरान देश भर में 83 लोगों की मौत भी हुई है। इलाज से देश भर में अब तक 10,887 लोग ठीक भी हुए हैं।

चीन भारत में अपने मंसूबों में कामयाब न हो इसके लिए जरूरी है की यहां का यूथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्र “मेक इन इंडिया’ को लेकर आत्मनिर्भर बन रहा है। पीएम मोदी के इसी संकल्प के साथ आज के युवा उद्यमी रफ्तार के साथ चलने लगे हैं।

ऐसे समय में जब चीन दुनिया को कोरोना जैसे घातक बीमारी बांट कर व्यापार करने में जुटा है तो ऐसे में भारत के कुछ ऐसे युवा उद्यमी हैं जो इनोवेशन के दम पर सामाजिक सरोकार को सार्थक करने में लगे हैं। और पीएम मोदी के “मेक इन इंडिया” के सपने को साकार करते हुए अपने पारंपरिक से उद्योग से हट कर ऐसे उद्योग में निवेश कर रहे हैं जिससे कोरोना को मात दी जा सके।

कोरोना संकट की इस विकराल स्थिति में देश को अपना मजबूत साथ देने के लिए Property Guru, I Lead Guru, Delhi Chilli जैसी नामी कंपनीज के CEO और MD विकास साहनी ने नोएडा सेक्टर-88 में मौजूद सेमटाइयोटेक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर डीएस चौहान और सेक्टर-64 में मौजूद वाइज पावर इंटप्राइजेज के संयुक्त उपक्रम से हाथ मिलाया है। ये कंपनी आने वाले 10 दिनों में 50 हजार थर्मल स्कैनर बनाएगी। औद्योगिक इकाइयों की सुरक्षा की दृष्टि से थर्मल स्कैनर से कर्मचारियों की जांच अनिवार्य होने के बाद मांग बढ़ते ही कंपनी को ऑर्डर मिलने शुरू हो गए हैं। इसके अलावा भारतीय रेल और अन्य सरकारी महकमों से भी कंपनी को थर्मल स्कैनर के ऑर्डर मिले हैं।

सहायता के लिए जारी किया ये व्हाट्सऐप नंम्बर

विकास साहनी ने जानकारी देते हुए कहा देश कोरोना जैसी भयंकर महामारी का सामना कर रहा है ऐसे में हमने एक व्हाट्सऐप नंम्बर 9871826143 जारी किया है जहां संपर्क कर लोग सीधे मैक इन इंडिया थर्मल स्कैनर मंगा सकते हैं। इस से “मैक इन इंडिया” मिशन का लाभ सीधे उपभोक्ता को प्राप्त होगा बीच की कमीशन खत्म होगी। विकास साहनी ने आगे कहा ये समय कमाने का नहीं जो कोरोना यौद्धा दिन रात देश को कोरोना महामारी से बचाने में लगे हैं उनकी सहायता करने का है, चीन से जो थर्मल स्कैनर आ रहे हैं वो 2-3 घन्टे में खराब होने की बहुत सी शिकायतें आ रही हैं इसलिए हमने ये मैक इन इंडिया थर्मल स्कैनर लांच किया जिसमें उपभोक्ता को 1 साल की वारंटी भारत से ही मिलेगी।