आतंकी अजमल कसाब की शिनाख्त करने वाला ये शख्स लावारिस मिला

Share

– जिसने आतंकी से किया दो-दो हाथ, आज जीने के लिए मोहताज

मुंबई :- मुंबई में इस समय कोरोना काे लेकर हाहाकार मचा है। लोगों ने खुद को अपने-अपने घरों कैद कर रखा है। लेकिन आग्रीपाड़ा इलाके में मुंबई पर हमला करने वाले पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब की पहचान करने वाले हरिश्चंद्र श्रीवर्धनकर लावारिस हालत में मिले हैं। उन्हें उनके परिजनों ने घर में रखने से इनकार कर दिया है। स्थानीय पुलिस हरिश्चंद्र को वृद्धाश्रम में रखने की व्यवस्था कर रही है।

उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर को अजमल कसाब सहित अन्य आतंकियों ने समुंद्रीय मार्ग से आकर मुंबई पर हमला किया था। उस समय हरिश्चंद्र श्रीवर्धनकर का सामना मुंबई पुलिस क्लब के पास अजमल कसाब और उसके साथी अबू इस्माइल से हुआ था। हरिश्चंद्र ने अबू इस्माइल को अपने बैग से मार-पीटकर रोकने का प्रयास किया था, जिससे गुस्साए अबू इस्माइल ने उन्हें गोली मार दी थी। हरिश्चंद्र के हाथ में दो गोली लगी थी। बाद में जब अजमल कसाब पकड़ा गया तो उसकी पहचान हरिश्चंद्र ने ही की, लेकिन आज उनकी हालत बद से बदतर बनी हुई है।

आग्रीपाड़ा इलाके में तीन दिन पहले एक दुकान के पास एक वृद्ध लावारिस हालत में पड़ा था। दुकानदार डीन डिसूजा को उस बुजुर्ग पर दया आ गई। उसने बुजुर्ग को ले जाकर भोजन कराया। तब पता चला कि वह आतंकी अजमल कसाब की पहचान करने वाले हरिश्चंद्र श्रवर्धनकर हैं। डीन डिसूजा ने तुरंत इसकी जानकारी आग्रीपाड़ा पुलिस को दी।पुलिस ने हरिश्चंद्र के परिवार के लोगों को संपर्क किया। परिजनों ने हरिश्चंद्र को घर में रखने से मना कर दिया। इस तरह आतंकियों से दो-दो हाथ करने वाले हरिश्चंद्र श्रीवर्धनकर उम्र के इस पड़ाव पर अपनों से और अपनी बढ़ती उम्र से हार चुके हैं। पुलिस फिलहाल हरिश्चंद्र को वृद्धाश्रम में रखने का इंतजाम कर रही है।