#Ghaziabad: आत्म निर्भर भारत का संकल्प, स्वदेशी का सपना होगा साकार- अशोक गोयल

Share

गाजियाबाद। व्यापारी कल्याण बोर्ड उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष अशोक गोयल का कहना है कि वैश्विक सर्वाधिक लोकप्रिय नेता एवम प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 135 करोड़ देशवासियों का मनोबल बढ़ाते हुए 20 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा से आम जनमानस का मनोबल बढ़ा है । नए आत्मनिर्भर भारत परिकल्पना के लिए यह पैकेज वरदान के रूप में साबित होगा।
श्री गोयल ने कहा कि देशभर के किसान मजदूर कारोबारी लघु उद्यमी व एमएसएमई क्षेत्र में निश्चित रूप से नई ऊर्जा का संचार होगा। साथ ही लॉक डाउन खत्म होने के बाद भी बढ़ेगी।

भारत सारी दुनिया में मैन्युफैक्चरिंग केंद्र बनने की दिशा में तेजी से बढ़ेगा। यह पैकेज भारत की कुल जीडीपी के 10% के बराबर है यह निर्णय सरकार का ऐतिहासिक कदम साबित होगा ।
श्री गोयल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अनेकों सुविधाओं के माध्यम से उत्तर प्रदेश में उद्योगों का जाल बिछाने के लिए निरंतर अथक प्रयास कर रहे, उनके प्रयास वंदनीय हैं। उत्तर प्रदेश में जन जीवन का स्तर ऊंचा होगा। रोजगार परियोजनाएं, कृषि विकास रितु सरकार संकल्पित है।

अनेकों योजनाओं पर निरंतर कार्य हो रहा है लॉक डाउन के समय उत्तर प्रदेश का संरक्षण योगी जी ने बेहतर तरीके से किया है। पूरे देश में आज उनकी चर्चा है नए परिवेश में हम सभी अपनी दिनचर्या को बदलेंगे वियतनाम की तरह 6 फुट की दूरी और मास्क पहनकर हम स्वयं को बचाएंगे। स्वदेशी अपनाएं सादा खाएं, स्वच्छ रहें व गर्म पानी का उपयोग करें। आत्मनिर्भर बनना देश की आवश्यकता है मोदी है तो सब मुमकिन है ऐसा हम सब संकल्प लेकर केंद्र में प्रदेश की सरकारों को अपना हर संभव सहयोग दें। सरकार के निर्देशों का पालन करें।