UP : योगी सरकार के फैसले पर भड़के अखिलेश यादव

Share

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य की योगी सरकार को एक बार फिर घेरा है. अखिलेश यादव ने राज्य सरकार द्वारा कोविड अस्पतालों में मोबाइल पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर एतराज जताया है. सपा मुखिया ने कहा कि मोबाइल अस्पताल में मरीजों के लिये एकमात्र मानसिक सहारा होता है. अखिलेश ने कहा कि ये फैसला इसलिये लिया गया है कि अस्पतालों की दुर्दशा का सच जनता तक न पहुंच जाये.

अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुये लिखा कि ”अगर मोबाइल से संक्रमण फैलता है तो आइसोलेशन वार्ड के साथ पूरे देश में इसे बैन कर देना चाहिए. यही तो अकेले में मानसिक सहारा बनता है. वस्तुतः अस्पतालों की दुर्व्यवस्था व दुर्दशा का सच जनता तक न पहुँचे, इसीलिए ये पाबंदी है. ज़रूरत मोबाइल की पाबंदी की नहीं बल्कि सैनेटाइज़ करने की है”.

कोविड अस्पतालों में फोन पर प्रतिबंध
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लेवल टू और लेवल थ्री के कोविड-19 अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में मरीजों के मोबाइल फोन रखने प्रतिबंध लगा दिया गया है. मोबाइल से संक्रमण फैलने के खतरे के चलते सरकार ने ये फैसला लिया है. इसके अलावा अब वार्ड इंचार्ज के पास दो फोन रखे जाएंगे। इसके द्वारा मरीज अपने परिजनों से बात कर सकेंगे और दूसरे फोन पर अधिकारी वार्ड इंचार्ज से हालचाल ले सकेंगे.