Ghaziabad : लॉकडाउन के दौरान सेवा में लगे स्वयं सेवकों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

Share

गाजियाबाद :- अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स )के चिकित्सकों की टीम ने शनिवार को गाजियाबाद पहुंचकर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व सेवा भारती के स्वंय सेवकों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया। ये सभी कोरोना वायरस के चलते घोषित लॉक डाउन के दौरान समाज सेवा में लगे हुए हैं।

राष्ट्रीय सेवा भारती के महानगर मंत्री राजेश गर्ग ने बताया कि लॉकडाउन के प्रारंभ से ही सेवा भारती के माध्यम से चल रहे सेवा कार्यों में लगभग 350 कार्यकर्ता सक्रिय सहयोग दे रहे हैं। दिल्ली के एम्स से डॉक्टरों की एक टीम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गाजियाबाद कार्यालय पर पहुंची और उन्होंने स्वयंसेवकों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। टीम का नेतृत्व डॉ.अरुण मिश्रा कर रहे थे ।

राजेश गर्ग ने बताया कि अपनी 24X7 हेल्पलाइन नम्बर 9136207474 के द्वारा संपूर्ण ग़ाज़ियाबाद की स्लम बस्तियों में एवं मदद की प्रत्येक गुहार पर भोजन व कच्चा राशन दिया जा रहा है। संघ के स्वयंसेवक समस्त सावधानियों को ध्यान में रखते हुये पूर्ण प्रमाणिकता से प्रशासन के सहयोग से समाजसेवा में बढ़चढ़ कर सहभागी हो रहे हैं।इसी क्रम में आज कुल 23 केन्द्रों द्वारा 144 सेवा बस्तियों में 345 कार्यकर्ताओं के माध्यम से 10714 भोजन पैकेट एवं 28 क्विंटल खाद्य सामिग्री वितरित की गयी और इसप्रकार से कुल 326 परिवारों में राशन पहुँचाया गया है। इसके अतिरिक्त आज 186 यूनिट ब्लड स्वयंसेवकों द्वारा जिला अस्पताल एवं वरदान अस्पताल को डोनेट किया गया।