महाराष्ट्र, दिल्ली समेत 4 राज्यों में कोरोना के 78 प्रतिशत नए मामले

Share
  • दिल्ली कोरोना के नए मामलों में दूसरे स्थान पर, 24 घंटे में आए 721 नए मामले

नई दिल्ली :- देश में कोरोना के नए मामले आने की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। अबतक 5242 नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। इस संख्या में 78 प्रतिशत नए मामले महज चार राज्यों से आ रहे हैं। कोरोना का केन्द्र बना महाराष्ट्र में ही अकेले देश के कुल 45 प्रतिशत नए मामले रिपोर्ट हुए हैं। यहां संक्रमण प्रसार की गति थमने के बजाय बढ़ रही है। दिल्ली दूसरे स्थान पर है। यहां 24 घंटों में 721 मामले सामने आए हैं, यानि नए मामलों का 14 प्रतिशत यहां से रिपोर्ट हुआ है।

तमिलनाडु तीसरे स्थान पर खिसकते हुए कोरोना के प्रसार की गति को कम करने में पीछे हैं। पिछले कई दिनों से 12-13 प्रतिशत की रफ्तार से नए मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में यहां कुल 639 नए मामले सामने आए हैं। चौथे नंबर पर गुजरात है, यहां भी कोरोना के मामले बढ़ रहे हैँ। यहां 7.5 प्रतिशत नए मामले सामने आए हैं। पांचवें स्थान पर राजस्थान हैं।

कोरोना से ठीक होने का प्रतिशत बढ़कर 38.29 हुआ

राहत भरी खबर यह है कि देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मौजूदा समय में होने का प्रतिशत बढ़कर 38.29 हो गया है। जबकि कई राज्यों में ठीक होने का प्रतिशत 60 से भी ऊपर है, जिसमें ओडिशा, केरल और पूर्वोत्तर के राज्य शामिल हैं।