यूके से यूपी आये 41 लोग गाजियाबाद के होटल में किए एकांतवास

Share

गाजियाबाद :- विदेशों से अपने नागरिकों को निकालने के क्रम में वंदे मातरम् स्कीम के दूसरे चरण में विशेष विमान से यूपी के 41 लोगों को भी ( यूनाइटेड किंगडम (यूके )से लाकर गाजियाबाद स्थित एक होटल में एकांतवास (क्वॉरेंटाइन ) में किया गया है। अभी तक विदेशों में फंसे गाजियाबाद और यूपी के कई सौ लोगों को भारत सरकार देश में लेकर आ चुकी है।

इसी क्रम में सोमवार को एक और फ्लाईट ने दिल्ली एयर पोर्ट पर लैंड किया। यह फ्लाइट यूनाइटेड किंगडम से दिल्ली पहुंची थी। इस विमान में 41 यूपी के लोग भी थे। इन सब को रिसीव करने के लिए गाजियाबाद पुलिस और प्रशासन के साथ हेल्थ विभाग की टीम भी एयर पोर्ट पर मौजूद रही। इससे पहले यूपी के लोगों को विशेष विमान से ढाका, सैन फ्रांसिसको, आदि कई देशों से यूपी के लोग विशेष विमान से पहुंच चुके हैं। तड़के यूनाइटेड किंगडम से आए लोगों को गाजियाबाद लाने से पहले इनके हेल्थ की जांच की गई है।

इसके बाद इन सब को गाजियाबाद के एक होटल में एकांतवास में रखा गया। इनमें गाजियाबाद के रहने वाले 23 लोग हैं। इनके अलावा, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, लखनऊ, शामली, बागपत, बिजनौर आदि जिलों और शहरों के रहने वाले है। अब यह सब लोग 14 दिनों का एकांतवास का समय पूरा करने के बाद ही अपने घर जा सकेंगे।