Ghaziabad : राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने नगर निगम रसोई का किया निरीक्षण

Share

गाजियाबाद :- उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने मंगलवार को नगर निगम होली चाइल्ड चौराहे पर स्थित सामुदायिक केंद्र में चलाई जा रही रसोई का निरीक्षण किया । इस मौके पर अपर नगरायुक्त आर एन पांडे ने गर्ग को बताया कि रसोई में दोनों समय हजारों की संख्या में भोजन के पैकेट तैयार किए जाते हैं जिन्हें वितरण के लिए गाजियाबाद विधान सभा के सभी वार्डों में भेज दिया जाता है।

भोजन का वितरण प्रशासन एवं नागरिक सुरक्षा कोर के वार्डनों द्वारा किया जा रहा है। भोजन बनाने में भोजन की शुद्धता एवं पौष्टिकता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है साथ ही एगमार्क खाद्य सामग्री ही प्रयोग की जा रही है। भोजन बनाने व पैकिंग में लगे सभी कर्मचारी शुद्धता एवं सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखे हुए है सभी हाथों में ग्लब्स, मास्क एवं टोपी लगाकर रखते है।

इस अवसर पर अतुल गर्ग ने अपर नगरायुक्त से भोजन वितरण के विषय में गहनता से पूछा, साथ ही निर्देश दिए कि भोजन वितरण में ध्यान रखा जाए कोई भी जरूरतमंद छूटना नही चाहिए। उन्होंने कहा कि भोजन वितरण को सूचिबद्ध किया जाना चाहिए क्योंकि बहुत से ऐसे व्यक्ति है जो राशन की दुकान से राशन भी ले रहे हैं साथ ही बहुत से ऐसे व्यक्ति है जिन को कोई ओर संस्था या व्यक्ति द्वारा भी राहत सामग्री मिल रही है ऐसे लोगों को भी निगम के द्वारा भोजन दिया जा रहा होगा।

भोजन वास्तविक जरूरतमंद व्यक्ति तक पहुँचनी चाहिए यदि आवश्यकता पड़े तो इस कार्य मे आरडब्लूए, निगम पार्षद व उस क्षेत्र के प्रतिष्ठित व्यक्ति का सहयोग भी लिया जा सकता है। भाजपा के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा भी श्री गर्ग के साथ थे।