27 अप्रैल को फिर मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे पीएम मोदी, कोरोना रणनीति पर होगी चर्चा

Share

नई दिल्ली :- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लाकडाउन-2 के दौरान एक बार फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 27 अप्रैल को बात करेंगे। प्रधानमंत्री की मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यह तीसरी बैठक होगी।

प्रधानमंत्री इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन को लेकर चर्चा कर सकते हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्रियों से फीडबैक लेंगे और उसी के आधार पर आगे की रणनीति तैयार की जाएगी। क्योंकि, देश के कुछ राज्यों में पिछले 15 दिनों से कोई कोरोना का केस नहीं आया है। दूसरी ओर, कई राज्य ऐसे है जिनमें पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के मामले में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में इस बैठक में प्रधानमंत्री लॉकडाउन में छूट को लेकर कुछ फैसला भी ले सकते हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री 14 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से बात की थी और तब लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का फैसला किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने 11 अप्रैल को भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बैठक की थी। तब उन्होंने लॉकडाउन के पहले चरण का फीडबैक लिया था। उस दौरान ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री को लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह दी थी। उस सलाह के आधार पर ही प्रधानमंत्री ने देशभर में लॉकडाउन को 19 दिन के लिए और बढ़ाकर 3 मई कर दिया था।