कोरोना से जंग में पूरी दुनिया में पीएम मोदी अव्वल, अमेरिकी एजेंसी ने किया सर्वे

Share

नई दिल्ली :- कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बेहतरीन रणनीति प्रबंधन में दुनिया भर के नेताओं में अव्वल हैंं। एक अमेरिकी एजेंसी के रेटिंग सर्वे में दुनिया के 10 देशों के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्रियों को पछाड़कर प्रधानमंत्री मोदी को नंबर 1 स्‍थान मिला है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे देश के गौरव है। उन्होंने आपदा प्रबंधन में दुनिया को नया रास्ता दिखाया है। आज वैश्विक स्तर पर पीएम मोदी की जमकर प्रशंसा हो रही है। दिग्गज देशों के मुखिया पीएम मोदी को फोन कर कोरोना वायरस से लड़ने के उपायों की जानकारी ले रहे है।

कोरोना संकट काल में प्रधानमंत्री की त्वरित सूझबूझ,धैर्य और लॉकडाउन के निर्णय का नतीजा है कि हम दुनिया के अन्य विकसित देशों की तुलना में सुरक्षित है। प्रधानमंत्री ने कोरोना संकट काल के पहले भी पूरी दुनिया में भारत को प्रतिष्ठा दिलाई है। कोरोना प्रबंधन में उन्हें दुनिया में अव्वल स्थान मिला है।

दरअसल अमेरिकी डाटा रिसर्चर कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट ने कोरोना संकट को लेकर 1 जनवरी 2020 से लेकर 14 अप्रैल 2020 के बीच सर्वे किया है। जिसमें यह जानने का प्रयास किया गया है कि दुनिया के किस देश के राष्ट्राध्यक्ष अपने देश में कारगर रणनीतिक तरीकों से कोरोना संकट काल से निपट रहे हैं। सर्वे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना दुनिया के 10 बड़े देशों के नेताओं से की गई है। सर्वे में 10 देशों के राष्ट्रपति या प्रधानमंत्रियों को पीछे छोड़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अव्वल स्थान पाया है।

खास यह है कि सर्वे की सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को 8वां स्‍थान, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को 10वां स्थान मिला है। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को इसमें शामिल नहीं किया गया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को तीसरा स्‍थान मिला है।