पीएम मोदी ने गाजियाबाद के इस पूर्व मंत्री से फोन कर पूछा हाल, पीएम का कॉल देखकर रह गये दंग

Share

गाजियाबाद :- देशभर में कोरोना वायरस का असर बढ़ता जा रहा है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की मानें तो देश में कोरोना वायरस के बढ़ोतरी में गिरावट जरूर दर्ज हुई है, लेकिन अब भी खतरा बना हुआ है। कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने ना सिर्फ जरूरी निर्देश दे रहे हैं, बल्कि जनता के साथ-साथ वरिष्ठ नेताओं की हाल चाल भी पूछ रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री बालेश्वर त्यागी शनिवार को उस समय दंग रह गए जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे मोबाइल पर बात की। मोदी जी का फोन देखते ही वह हैरत में पड़ गए क्योंकि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि देश के प्रधानमंत्री भी उनसे सीधा संपर्क कर सकते हैं। बालेश्वर त्यागी ने नरेंद्र मोदी को सच्चा जनसेवक बताते हुए उनकी तारीफ की है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी का आभार भी व्यक्त किया।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री बालेश्वर त्यागी

बालेश्वर त्यागी के पास शनिवार की सुबह अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय से फोन आया और उन्हें बताया गया कि मोदी जी उनसे बात करना चाहते हैं जब तक त्यागी खुद को संभालते कि चंद सेकेंड में मोदी जी फोन पर थे। मोदी ने सबसे पहले बालेश्वर त्यागी से हालचाल पूछा। उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली, साथ ही मोदी जी ने यह भी पूछा कि उनके परिवार के हाल कैसे हैं और गाजियाबाद में संगठन, पार्टी संगठन कैसा चल रहा है। कोरोना के चलते क्या पार्टी का संगठन जनता की सेवा सही ढंग से कर रहा है या नहीं। मोदी जी ने कहा कि कोविड -19 के चलते उनके मन में यह विचार आया कि पार्टी के उन पुराने पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करें जिन्होंने संगठन को मजबूत करने के लिए बहुत कार्य किया है। उनमें से बालेश्वर त्यागी भी एक हैं।

उल्लेखनीय है कि बालेश्वर त्यागी गाजियाबाद विधानसभा से 1991 में पहली बार विधायक चुने गए थे। उसके बाद 1993 व 1996 विधायक चुने गए। त्यागी तीन बार राज्य मंत्री भी बने। वह प्रदेश के गृह राज्य मंत्री, बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री और पंचायत राज मंत्री भी रह चुके हैं । बालेश्वर त्यागी की छवि एक ईमानदार और साफ-सुथरे राजनेता के रूप में होती है। उनके विरोधी भी उनकी छवि को मानते हैं।