नोएडा : लॉकडाउन में पास की उपयोगिता को नहीं समझ रहे लोग, मचा रहे हैं अफरातफरी

Share

नोएडा :- देश में लॉकडाउन के दौरान आवश्यक कार्य करने वालों को घर से बाहर निकलने में कोई समस्या न हो इसलिए नोएडा पुलिस ने पास कि व्यवस्था की थी। जो कि अब पुलिस के लिए सरदर्द बन गयी है। प्रत्येक व्यक्ति किसी न किसी काम के लिए पास बनवाना चाहता है, इसको देखते हुए नोएडा पुलिस ने पास जारी करने के नियम को कठोर कर दिया है। 

पुलिस उपायुक्त ज़ोन प्रथम संकल्प शर्मा ने बुधवार को बताया कि लॉकडाउन में पास के लिए लोग बेवजह परेशान है। कोई लॉकडाउन के दौरान नोएडा से मध्यप्रदेश अपने घर जाना चाहता इसलिए किसी को पास चाहिए तो कोई सिफारिश कराकर पास बनवा रहे हैं। कुछ तो ऐसे भी हैं जो झूठ बोल कर पास की मांग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अपातकालीन स्थिति जैसे किसी की मृत्यु, गर्भावस्था या अस्पताल में भर्ती कराने के लिए ही अब पास जारी किया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी कि मीडियाकर्मियों को किसी पास की जरुरत नहीं होगी, उसके पहचान पत्र से ही काम चल जाएगा। मीडिया संस्थान के अन्य कर्मचारियों को संस्थान के लेटर हेड पर लिखवा कर डीएम ऑफिस व पुलिस के पास जमा कराना होगा, उसी के आधार पर उनका पास जारी किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के संक्रमण चलते भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया था। इस दौरान आवश्यक कार्य के लिए लोगों को समस्या न हो इसलिए पुलिस ने ई पास की व्यवस्था की थी जिसके लिए नोएडा में अफरातफरी मची हुई थी। हर आदमी पास लेने के लिए अपनी तिकड़म लगा रहा था।