Noida : एआरटीओ कार्यालय खुला, 30 अप्रैल के बाद नहीं होगा बीएस-4 वाहनों का रजिस्ट्रेशन

Share

नोएडा :- उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने अपने सभी कार्यालयों को खोलने के आदेश दिए। इसके बाद शुक्रवार से गौतमबुद्ध नगर एआरटीओ भी खुल गया। कार्यालय ने बीएस-4 वाहनों के पंजीयन शुरू कर दिया है। 

गौतमबुद्ध नगर एआरटीओ ए.के. पांडेय ने शुक्रवार को बताया कि जिले में तकरीबन 1500 बीएस-4 वाहन है, जिनका पंजीयन होना है, लेकिन लॉकडाउन के कारण नहीं हो पा रहा था। पांडेय ने बताया कि बीएस-4 वाहनों के पंजीयन के लिए कार्यालय को खोला गया है। सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइंस के मुताबिक 30 अप्रैल तक बीएस-4 वाहनों का पंजीयन करना था, इसलिए कार्यालय को खोला गया है। 31 मार्च तक बिक्री हुए प्राइवेट और कामर्शियल बीएस-4 वाहनों के लिए कार्यालय को खोला गया है। उन्होंने जानकारी दी कि कामर्शियल वाहन स्वामियों को सुप्रीम कोर्ट ने छूट दी है, एक व्यक्ति वाहन लेकर कार्यालय पहुंचे और वहां पर उसका पंजीयन किया जाएगा।

एआरटीओ ए.के. पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने के लिए और जनता के सहूलियत के लिए कामर्शियल वाहन स्वामी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर टाइम स्लॉट दिया जा रहा है, जिसके बाद कामर्शियल वाहन चालक कार्यालय पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।