UP : कोटा में फंसे बच्चों को वापस लाने के लिए तीन सौ बसें रवाना

Share

आगरा :- आगरा के आईएसबीटी से शुक्रवार को दो सौ बसों को कोटा (राजस्थान) के लिए रवाना किया गया है जो उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों के बच्चों को उनके घर तक पहुंचाएगी। बसों को पहले सेनेटाइज किया गया है जिसके बाद बसें आगरा से रवाना हुईं हैं। इसी तरह झांसी से भी 100 बसें कोटा के लिए रवाना की गई हैं। 

राजस्थान का कोटा शहर एजूकेशन का हब बन चुका है। मेडिकल, इंजीनियरिग की पढ़ाई और परीक्षा की तैयारी के लिए हर वर्ष सैकड़ों बच्चे जाते हैं। अचानक हुए लॉकडाउन के चलते उत्तर प्रदेश के सैकड़ों बच्चे वहां फंस गए हैं। ऐसे में अभिभावक लगातार बच्चों को सकुशल वापस लाने के लिए प्रदेश सरकार से लगातार मांग कर रहे थे। इस पर योगी सरकार ने बच्चों को वापस लाने के लिए आगरा से 200 बसों को रवाना किया है। 

आगरा परिवहन निगम के रीजनल मैनेजर एमके त्रिवेदी ने बताया कि उन्हें 200 बस उपलब्ध कराने के लिए सरकार से निर्देश मिले थे, इसलिए 200 बसें कोटा (राजस्थान) के लिए रवाना की गई हैं। बसों को पूर्ण रूप से सेनेटाइज किया गया है। बस चालकों और परिचालकों को मास्क प्रदान किये गये हैं। बसों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन भी मौजूद रहेगा। बसों में एक सिपाही के साथ एक होमगार्ड की तैनाती की गई है। 10 बसों के बीच एक सब इन्स्पेक्टर को मानिटरिंग की जिम्मेदारी दी गई है। वापसी के समय बच्चों के खाने के लिए प्रशासन की ओर से भोजन का भी प्रबंध किया गया है। कोटा से बच्चों को लाने के बाद इन्हीं बसों से बच्चों को उनके जिलों तक पहुंचाया जायेगा। झांसी से भी 100 बसें कोटा के लिए रवाना हुई हैं।