DELHI ASSEMBLY ELECTIONS 2020 : रविवार को कांग्रेस दिल्ली चुनाव के लिए जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची

Share

नई दिल्ली। कांग्रेस की मुख्य चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के बाद रविवार को दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी। पार्टी के एक वरिष्ठ पार्टी नेता ने आईएएनएस को बताया कि शनिवार को सीईसी की बैठक के दौरान चर्चा के बाद रविवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होगी, जिसमें लगभग दो दर्जन नाम शामिल होंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी के पूर्व विधायकों को फिर से मौका दिया जाएगा, उन्होंने कहा कि पार्टी इस बार उम्मीदवारों की जीत पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

कांग्रेस दिल्ली में वापसी करने की कोशिश कर रही है, जहां उसने 1998 से 2013 (15 साल) तक शीला दीक्षित के नेतृत्व में शासन किया। 2015 के विधानसभा चुनावों में पार्टी शून्य पर सिमट गई थी। वहीं नवगठित आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रदेश की 70 में से 67 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया था।

पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा भी महज तीन सीटें जीत सकी थी। कांग्रेस की हालत 2013 के विधानसभा चुनावों में भी अच्छी नहीं रही थी और पार्टी ने आठ सीटों पर ही जीत दर्ज की थी। दिल्ली में आठ फरवरी को चुनाव होंगे, जबकि वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी।